पांच बीवी रखने वाले अपने सांसद किंग महेंद्र पर संज्ञान लें मुख्‍यमंत्री : पप्‍पू यादव

445

हिंदु मैरेज एक्‍ट के उल्‍लंघन में हो रद्द हो किंग महेंद्र की राज्‍य सभा की सदस्‍यता

पटना: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने आज जदयू के राज्‍यसभा सांसद किंग महेंद्र पर हिंदु मैरेज एक्‍ट का उल्‍लंघन करते हुए पांच पत्‍नी रखने का आरोप लगाया और उनकी राज्‍य सभा की सदस्‍यता खत्‍म करने की मांग की। इस मामले में पप्‍पू यादव ने बिहार के मुख्‍यमंत्री और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार को  पत्र भी लिखा है, जिसकी जानकारी उन्‍होंने पटना आवास पर आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान दी। उन्‍होंने कहा कि तीन तलाक पर पीएम नरेंद्र मोदी को बड़ी बेचैनी थे, लेकिन हिंदु मैरेज एक्‍ट का उल्‍लंघन कर जो आदमी पांच बीवियां रख रहा है, उस पर चुप क्‍यो हैं?

पप्‍पू यादव ने पत्र के हवाले से कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, अपने सांसद किंग महेंद्र पर तुरंत सुध लें। किंग महेंद्र ने चुनावी शपथ पत्रों में पत्‍नी बदलने का अपराध भी किया है,जिस पर नीतीश कुमार को जरुर संज्ञान लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि पारिवारिक सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि उमा भट्टी उर्फ उमा देवी किंग महेंद्र जी को मेमोरी लॉस व अन्‍य प्रकार की खतरनाक दवाएं गुपचुप तरीके से दे रहीं हैं। इस कारण किंग महेंद्र जी की स्थिति ऐसी नहीं रह गई है कि वे ठीक से पांच मिनट किसी से बातचीत भी कर सकें। उन्‍होंने कहा कि किंग महेंद्र ने उमा भट्टी उर्फ उमा देवी के कारण अपनी असली ब्‍याहता पत्‍नी सतुला देवी को कैद कर रखा है। सतुला देवी आपके बख्तियारपुर के पास के ही लखीपुर गांव की रहने वाली हैं। किंग महेंद्र जी जब संघर्ष कर रहे थे, तो सतुला देवी ही साथ थीं।

पूर्व सांसद ने कहा कि किंग महेंद्र के तीन बेटे हुए। दो बेटे अभी जीवित हैं। तीसरा बेटा,जो मंझला था, उनका नाम ललित शर्मा हुआ करता था। पटना के एक प्रतिष्ठित परिवार में शादी हुई। लेकिन किंग फैमिली की गंदगी के कारण कुछ ही साल बाद तलाक की नौबत आ गई। तलाक के बाद ललित शर्मा की दूसरी शादी करने को किंग महेंद्र ने बेटे ललित शर्मा का नाम बदल देवेंद्र राय कर दिया। दूसरी शादी नवादा में कराई गई। पर,परिवार की गंदगी को देख यह बेटा भी बहुत दिनों तक जिंदा नहीं रह पाया।

बलात्‍कारियों पर दर्ज हो पॉस्‍को एक्‍ट और 302 का मुकदमा, मिले 45 दिनों के अंदर सजा

पप्‍पू यादव ने छपरा में निर्भया कांड की पुनार्वृति पर भी केंद्र और बिहार सरकार को घेरा। सांसद ने कहा कि हमारे देश की सरकारों को महिलाओं के बेहद चिंता सताती है, बावजूद इसके एक सप्‍ताह के अंदर बिहार में दो दर्जन से ज्‍यादा सामूहिक बलात्‍कार की घटना हो जाती है,लेकिन तब इन्‍हें चिंता नहीं होती। कटिहार, छपरा, मसौढ़ी,नालंदा समेत पूरे बिहार में कहीं महिला सुरक्षित नहीं हैं। बिहार में बेटी बचाने का छोड़ ही दें,खास कर पिछड़े और दलितों के घर की महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है। पप्‍पू यादव ने पूछा कि‍ आखिर भाजपा नेता ही महिलाओं पर यौन हमला क्‍यों कर रहे हैं? 

उन्‍होंने छपरा कांड में स्‍थानीय एसपी के बयान को थेथरलॉजी बताया और कहा कि अगर एसपी ही ऐसा शर्मनाक बयान दे, और कहे कि बलात्‍कार तो हुआ है, लेकिन रोड प्रवेश नहीं गया था। तो समझा जा सकता है कि बिहार में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं। यह बेहद शर्मनाक है। इसलिए हम मांग करते हैं सेंगर की तरह सामूहिक बलात्‍कार के बाद हत्‍या मामले में दोषी पर पास्‍को एक्‍ट और 302 का मुकदमा दर्ज हो और 45 दिनों के अंदर सजा हो। पप्‍पू यादव ने बाद में छपरा की दुष्‍कर्म की शिकार लड़की से पीएमसीएच में जाकर मुलाकात भी की और परिजनों को इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की।  इससे पहले संवाददाता सम्‍मेलन में जाप नेता प्रेमचंद सिंह भी मौजूद रहे।