बारिश से घरों के सामने सड़क पर लगा कीचड़,लोगों का पैदल चलना हुआ मुश्किल …

233

रुक रुक कर हुई बारिश से जलमग्न हुआ सड़क

सहरसा :  रुक-रुक कर हो रही बारिश ने नगर परिषद की पोल खोलकर रख दी। जिला मुख्यालय के सभी वार्डो की स्थिति नरकीय बनी हुई है। नगर परिषद के अंतर्गत 40 वार्डों की स्थिति बद से बदत्तर है।

यह तस्वीर शिवपुरी वार्ड नं० 14 की है जहाँ हल्की बारिश से भी लोगों का घर से पैदल चलना मुश्किल हो जाता है क्युँकि वार्ड में जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड पार्षद देखने तक नहीं आते कि बारिश में वार्ड की क्या स्थिति है। वहीं पानी के आसपास जमा कचरा का जमवाड़ा लगा रहने से न सिर्फ बदबू देती है बल्कि कीड़े पनपने से बीमारी फैलने की आशंका बनी है।

यहाँ सवाल यह है कि जब शहरी क्षेत्र के वार्डों का ये हाल है और स्थिति नरकीय बनी हुई है तो अन्य क्षेत्रों की स्थिति क्या होगी अंदाजा लगाया जा सकता है। यूँ तो सरकार कागजों पर स्वच्छता एवं विकास की गंगा बहाने के दावा करती है लेकिन धरातल का दृश्य कुछ और ही है।

हालांकि नगर परिषद द्वारा नाले की सफाई,कच्चे नाले का निर्माण कराकर जल निकासी की जा रही है।खुद सदर एसडीओ शंभूनाथ झा,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन,नगर परिषद सभा पति रेणु सिन्हा, सिटी मैनेजर राजीव झा द्वारा जल निकासी एवं नाले की सफाई अपने देखरेख में जरूर करवा रहे है ।