LC कॉलेज में मांगों के समर्थन में शिक्षकों का धरना

315

आरपार की लड़ाई का शंखनाद किया जाएगा : सिंह

सहरसा : अनुदान नहीं वेतन की मांग को लेकर संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ ने अपने अपने महाविद्यालय में धरना दिया।कर्मचारी संघ के आह्वान पर विश्वविद्यालय के विभीन्न संबद्ध कॉलेजों में मांगो को लेकर आक्रोश जताया।महिषी लहटन चौधरी कॉलेज पस्तवार में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया।

धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संघ की नेत्री प्रो. पुष्पलता सिंह ने कहा कि 38 वर्ष से बिना वेतन के काम कर रहे हैं। बिना वेतन के काम करने से कॉलेज कर्मियों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है। प्रो. सिंह ने कहा कि सरकार को वित्त रहित कालेज की समस्या समाधान के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

वक्ताओं ने कहा कि अपने अधिकार के लिए अब आरपार की लड़ाई का शंखनाद किया जाएगा। आंदोलन के अगले चरण में 12 जुलाई को जिला मुख्यालय में धरना दिया जाएगा। 17 जुलाई को विश्वविद्यालय मुख्यालय मधेपुरा में धरना दिया जाएगा। 24 जुलाई को पटना में विधान सभा का घेराव कार्यक्रम आयोजित है।

मौके पर प्रो. सुशील कुमार, प्रो.समेंद्र मिश्रा, अनिल कुमार, सरोज कुमार, रंजन कुमार, रामबाबू गोविन्द, आशुतोष कुमार, सुभाष भगत आदि मौजूद थे।