सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़े छात्र: संजय परमार

364

छात्राओं का विदाई समारोह आयोजित

मधेपुरा :भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के होम साइंस विभाग में प्रथम सेमेस्टर के छात्राओं द्वारा चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राओं का विदाई समारोह आयोजित की गई। समारोह में चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राओं ने अपने अनुभवों को साझा किया। छात्राओं ने कहा कि शिक्षा ग्रहण करने के दौरान उन्हें विभाग के शिक्षकों से काफी सहयोग और स्नेह मिलता रहा। उन्होंने प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं से अनुशासन के साथ वर्ग कक्ष में उपस्थिति करने देने की बात कही। इस अवसर पर प्रथम वर्ष की सेमेस्टर की छात्राओं ने विदाई गीत गाकर माहौल को भावुक बना दिया। उन्होंने कहा कि चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राओं से उन्हें बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। मौके पर गीत संगीत का भी आयोजन किया गया।

होम साइंस की विभागाध्यक्ष डॉ. रीता सिंह ने कहा कि शिक्षक का सम्मान छात्रों से ही होता है जब छात्र समाज में अच्छा उपलब्धि प्राप्त करता है। तो शिक्षकों की को गौरव महसूस होता है। डॉ. विमला कुमारी ने कहा कि चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राएं-छात्राओं को अब बड़ी जिम्मेदारी निभानी है।

सीएम साइंस डिग्री कॉलेज के वाणिज्य विभागाध्यक्ष संजय कुमार परमार ने कहा कि परिवार और समाज के निर्माण में महिलाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि अपने अंदर की अच्छाइयों को समाज के सामने रख दूसरों को भी आगे बढ़ने का मौका दें। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से मंजिल अवश्य मिलती है।

समारोह का संचालन प्रथम सेमेस्टर की छात्रा पूजा सिंह ने की। मौके पर केशिका यादव ,आकांक्षा कुमारी ,निक्की आनंद ,सरिता भारती ,नेहा कुमारी ,रेणुका रंजना ,पूजा यादव ,स्वीटी कुमारी ,रानी कुमारी, सुषमा कुमारी ,श्वेता कुमारी सहित अन्य मौजूद थे ।