सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो ग्रुप एडमिन और पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई : एसडीएम

न्यूज व्हाट्स एप  एवं राजनीतिक ग्रुप एडमिन के साथ बैठक आयोजित
सहरसा : आज जिला पदाधिकारी शैलजा शर्मा के निर्देश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी शंभु नाथ झा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में जिले के सभी प्रमुख न्यूज व्हाट्स एप ग्रुप एवं राजनीतिक ग्रुप एडमिन के साथ बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी और सदर थानाध्यक्ष राजमणि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
इस अवसर पर एसडीओ श्री झा एवं एसडीपीओ श्री तिवारी ने कहा कि सहरसा में सभी पर्व, चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से कभी-कभी सामाजिक,सांप्रदायिक विद्वेश फैलाने वाला न्यूज वाइरल होने के कारण जिले में विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इससे इस शांतिपूर्ण जिले की बहुत बदनामी होती है तथा आमलोगों को परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति धार्मिक भावना, जातीय भावना को आहत करेंगे उनके विरूद्ध प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि गृह विभाग बिहारसरकार का जो इस संबंध में दिशा निर्देश मिला है उस पर हम उसका कड़ाई से पालन करेंगे। उन्होंने सभी ग्रुप एडमिन से अनुरोध किया कि यदि आपके ग्रुप में कोई ऐसा आपत्तिजनक पोस्ट आता है तो पोस्ट करने वाले व्यक्ति से उसे तुरत डिलीट करने का आग्रह करें तथा संबंधित थाना को भी सूचित करें। यदि ग्रुप एडमिन ऐसा नहीं करते हैं तो उनके विरूद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। सबसे अच्छा होगा कि ऐसी व्यवस्था करें कि सिर्फ ग्रुप एडमिन हीं ग्रुप में न्यूज पोस्ट कर सकें। आप अपने निजी नंबर पर न्यूज मंगावें। उसकी स्वयं जांच कर फिर ग्रुप में डालें।  उन्होंने लोगों से अपील की कि फेस बुक या यू ट्यूब या अन्य सोषल मीडिया पर कोई ऐसा  आपत्तिजनक पोस्ट देखते हैं तो तुरत संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को इसकी सूचना दें। उसे कभी भी वायरल नहीं करें।सभी ग्रुप एडमिन ने प्रषासन को इस मामले में पूरा सहयोग करने का आष्वासन दिया।
बैठक में सदर एसडीओ शंभुनाथ झा,एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी,थानाध्यक्ष राजमणि, डीपीआरओ जयशंकर,सुशांत,विवेक सहित ग्रुप एडमिन koshixpress कुणाल किशोर,ज़ी न्यूज़ बिहार झारखंड विशाल कुमार,तेजस्वी ठाकुर,आशीष कुमार,चांद अनवर, रूबी कुमारी,पप्पन सिंह,राजीव झा,यूथ फोरम सह भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष ग्रुप एडमिन सिद्धार्थ सिंह सिद्दू सहित अन्य मौजूद थे ।
l