फिर चला प्रगति क्लासेज का जादू, IIT-JEE में छात्रों ने किया क्वालिफाई

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित प्रगति क्लासेज के विद्यार्थियों ने इस वर्ष आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में सफलता पाई है.

सहरसा: ज़िला मुख्यालय अंतर्गत कहरा ब्लाक रोड स्थित प्रगति क्लासेज के एक दर्जन छात्रों ने  JEE MAIN में नब्बे परसेंटाइल से अधिक नंबर लाकर और करीब 20 छात्रों ने कट ऑफ मार्क प्राप्त कर संस्थान का नाम रौशन किया है.
 संस्थान के निदेशक डा चंदन कुमार ने बताया कि संस्थान के नीतिश कुमार  98.03, विकास कुमार  97.31, प्रशांत सिंहा 94.76, सुगंधी रानी  94.32, ज्योति कुमारी  95, दीपांशु कुमार  94.32, संयोगिता सिंह  92.99, अमित कुमार  91.89, मानस कुमार  91.78, रवि ठाकुर  88, रौशन कुमार  88, अनुपम कुमारी 86, निर्मल कुमार  78.5, रोहित कुमार  62, शिवम कुमार  68, डिंपल यादव  83, सुंदर कुमार  63.53 परसेंटाइल मिला है.
 संस्थान के संस्थापक नंदन कुमार ने अपने फैकल्टी मेंबर जो की बिहार के विभिन्न शहरों एवं देश के अन्य राज्यों से आकर कोसी जैसे पिछड़े इलाके में अपना सेवा देकर यहां के बच्चों का प्रतिभा निखारने का काम किया है इसके लिए हम ईनलोंगो का अभारी है ।
 यहां के छात्र  मेडिकल, इंजीनियरिंग के विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता के साथ साथ संस्थान के ही छात्र विश्वजीत पराशर ने इंटरमीडिएट बिहार बोर्ड में 454 मार्क्स लाकर पटना,कोटा,दिल्ली ऐसे बङे शहरों के संस्थान के समकक्ष सुविधा देने के दावों को सच साबित किया ।
संस्थान के निदेशक डाॅ चंदन कुमार ने कहा कि जिस सोच के साथ संस्थान का स्थापना किया गया था. वो आज सच साबित होता हुआ दिख रहा है. पांच वर्षो में संस्थान कई उपलब्धियों को पाया है. उन्होंने कहा कि नीट 2018 में ज्योति  ठाकुर ने NMCH,शुभम कुमार ने IGIMS,स्मित प्रतिक ने GAYA MEDICAL COLLEGE में नामांकन ले कर साबित किया कि बङी सफलता बङे शहरों का मोहताज नहीं। पांच वर्षों से संस्थान ने प्रत्येक वर्ष नित्य नये सफलता के साथ  अपनी उद्देश्य व कोसी के प्रतिभा को सामने लाने का भरपूर प्रयास किया।