दरभंगा – प्रमंडल स्तरीय मीडिया कप – मधुबनी पत्रकार एकादश ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 41 रनों से हरा कर फाइनल में जगह बनाई

मधुबनी पत्रकार एकादश ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 41 रनों से हरा कर खिताबी भिडंत के लिए क्वालीफाई
दरभंगा. प्रमंडल स्तरीय मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का बुधवार को खेला गया दोनों सेमीफाइनल रोमांचक रहा। इसमें रेस्ट ऑफ मीडिया एकादश जहां तीन विकेट से इनसाइट मिथिला को पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर गयी, वहीं मधुबनी पत्रकार एकादश ने गेंदबाजों की बदौलत लो-स्कोरिंग मैच में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 41 रनों से हरा कर खिताबी भिडंत के लिए क्वालीफाई कर लिया। इन दोनों टीमों के बीच पांच अप्रैल शुक्रवार को फाइनल मुकाबला खेला जायेगा।
डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में खेले गये पहले सेमीफाइनल में इनसाइट मिथिला ने ओपनर अंबेश के शानदार 45 रन व आकाश 20 रन के सहारे निर्धारित 20 ओवरों में 132 रनों का स्कोर खड़ा किया।  इसमें रंगनाथ ने 19 एवं रवींद्र ने 17 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। रेस्ट ऑफ मीडिया की ओर से फरहान व अमित मिश्र ने तीन-तीन विकेट झटके। ऋषि को एक सफलता मिली। जवाब में उतरी रेस्ट ऑफ मीडिया को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा। कादिर 41, अमित 39 तथा तुफैल 23 रनों के सहारे सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इनसाइट मिथिला की ओर से रंगनाथ ने दो विकेट लिये। वहीं अभिनव सिंह, रत्नेश व संजय के खाते में एक-एक सफलता आयी।  
दूसरे सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए मधुबनी की टीम 17.2 ओवरों में महज 86 रनों पर पवेलियन लौट गयी। इसमें दिनेश ने सर्वाधिक 29 रन बनाये। आकिब ने 17 रनों की पारी खेली।
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से प्रशांत ने चार ओवरों में मात्र 14 रन देकर पांच खिलाड़ियों को आउट किया। कुमार रोशन व धीरज ने दो-दो विकेट चटकाये। अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दोनों ओपनर जल्द आउट हो गये। सर्वाधिक 10 रन कुमार रोशन ने बनाये।
मधुबनी के गेंदबाजों की सधी व कसी गेंदबाजी व बेहतर क्षेत्ररक्षण के आगे कोई भी खिलाड़ी खुलकर नहीं खेल सके और पूरी टीम मात्र 45 रनों पर ढेर हो गयी। मधुबनी की ओर से नीरज ने तीन, दिनेश ने दो तथा संतोष व आकिब ने एक-एक विकेट झटके। कप्तान प्रवीण बबलू सहित तीन खिलाड़ी रन आउट हो गये। बता दें कि इसी डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में शुक्रवार को मधुबनी व रेस्ट ऑफ मीडिया के बीच खिताबी भिडंत होगी। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित होगा।