प्लास्टिक के खिलाफ छापेमारी,24500 ₹ फाइन वसूला गया

740

छापेमारी में विभिन्न दुकानों से करीब 12 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त

सहरसा : बिहार के मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव के निर्देश पर बिहार के कई जिलों में प्लास्टिक कैरी बैग पर पूर्ण प्रतिबंध के लिए सघन छापेमारी अभियान चलाया गया ।

इसी क्रम में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन के नेतृत्व में नगर मिशन प्रबंधक राजीव कुमार,सहायक संतोष कुमार,आनंद कुमार,मुरारी कांत मोती, सुमन डे, वरुण रंजन एवं कार्यालय कर्मियों के सहयोग से डीबी रोड में प्लास्टिक बैग बंदी हेतु विभिन्न दुकानों में रेड मारा गया। छापेमारी में विभिन्न दुकानों से करीब 12 किलो प्लास्टिक कैरी बैग जब्त किया गया और दुकानदारों से 24500 रुपये फाइन वसूला गया। वही छापेमारी के दौरान सरकारी कार्य मे बाधा डालने एवं भीड़ को उकसाने के आरोप में एक दुकानदार का कैरी बैग जप्त कर उसके ऊपर एफआईआर दर्ज करवाया गया है।

कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि यह अभियान पुनः नियमित रूप से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आमजनों को भी इस कार्य मे सहयोग करना पड़ेगा तभी प्लास्टिक कैरी बैग पर पूर्ण प्रतिबंध सफल हो पायेगा। नगर अध्यक्ष रेणु सिन्हा ने कहा है कि कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा जो आज कार्रवाई की गई है और कि जा रही है वो आमजनों के हित में विभागीय आदेश के आलोक में है। इस कार्य मे मेरे द्वारा उन्हें पूर्ण सहयोग किया जाएगा।
 इस दौरान ट्रैफिक इंस्पेक्टर नागेंद्र राम, एस एन पाल सहित सदर थाना के पुलिसकर्मी मौजूद थे।