प्रगति क्लासेज ने ओपन सेशन व मोटिवेशन में छात्रों को पढ़ाई के टिप्स बताए

129
प्रगति क्लासेज ने ओपन सेशन और मोटिवेशन क्लास लेकर छात्रों को पढ़ाई के टिप्स बताए। इस दौरान मेडिकल,इंजीनियरिंग सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में विद्यार्थियों को  जीवन में समय का सदुपयोग करने और लक्ष्य प्राप्ति के लिए मोटिवेट किया
सहरसा : मुख्यालय के कहरा प्रखंड रोड अवस्थित मेडिकल,इंजीनियरिंग के लिए मशहूर कोचिंग संस्थान प्रगति क्लासेज ने वर्तमान परिदृश्य में शिक्षा के साथ- साथ बच्चों का नैतिक, मानवीय और आंतरिक ऊर्जा का सही सकारात्मक प्रयोग के लिए तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मोटिवेशन क्लास चलाया ।
इस ओपन सेशन और मोटिवेशन क्लास के बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित विक्रमादित्य खाँ ने कहा कि आज के समय के लिए एंड्रायड समय की मांग है ताकि बच्चे भटकाव की स्थिति में ना हो और उनके लक्ष्य की दिशा व दशा बेहतर से बेहतरीन हो सके साथ ही ऐसे ही वास्तुस्थिति से कदमताल कर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित प्रगति क्लासेज का यह आयोजन परीक्षा कि तैयारी कर रहे छात्र व छात्राओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा साथ ही साथ साप्ताहिक टेस्ट और फिर उन परीक्षाओं में सफल छात्रों को पुरस्कृत करना भविष्य के लिए फलदायी होगा ।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर साहित्यिक शैक्षिक व सामाजिक मुहिम को दिशा देने वाले डा.अजय कुमार सिंह ने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए छात्र अधिक से अधिक पढ़ाई करें, तभी वे अपने जीवन में कुछ बन पाएंगे।बच्चों को पढ़ाई,समय का सदुपयोग व बचत,नैतिक मुल्य,ऊर्जा का सही उपयोग, लक्ष्य के लिए दृढ़ संकल्प व मेहनत, स्वध्याय ,कैरियर काऊंसलिंग आदि कई विषयों पर उन्होंने विस्तार से जानकारी छात्र-छात्राओं को दिया ।
विपिन सिंह ने इस तरह के आयोजन करवाने के लिए प्रगति क्लासेज परिवार को साधुवाद देते हुए नंदन सर और चंदन सर की मेहनत और सोच को सलाम किया ।धन्यबाद ज्ञापित करते हुए प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन कुमार एवं निदेशक चंदन कुमार ने छात्रों, अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि परीक्षा परिणाम के इंतज़ार में समय को बर्बाद ना करे । इस दौरान के समय का उपयोग करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने समय दे ।