Video:नृत्य-संगीत की फुहार के साथ कोसी महोत्सव शुरू…

451
कोशी महोत्सव का  कार्यक्रम का उद्घाटन
सहरसा@राजा :लोक संस्कृति पर आधारित कोसी महोत्सव का नृत्य संगीत की फुहार के बीच शनिवार को सहरसा स्टेडियम में आगाज हुआ। दो दिवसीय महोत्सव का उद्घाटन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने किया।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वरांजलि की कलाकारों के स्वागतम स्वागतम कार्यक्रम से हुआ। पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि महोत्सव को और भी वृहत किया जाएगा,पहले भी नामचीन कलाकारों से मंच सजता था और अब भी हो रहा है यह धरती मनिसी की धरती है । जिला पदाधिकारी डॉ. शैलजा शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि कोसी के धरती  पर आज कोसी महोत्सव शुरू हुआ है जिसमे  सभी का स्वागत है। श्रीमति शर्मा ने कहा कि कोसी महोत्सव एक परंपरा है।जिसमें हम अपने कोशी प्रमंडल मधेपुरा, सहरसा व सुपौल जो हम लोगों का आध्यात्मिक सांस्कृतिक केंद्र है।जिसे हम लोग एक त्योहार के रूप में मनाते हैं। 

इस महोत्सव में  जिला पदाधिकारी डॉ. शैलजा शर्मा, सहरसा एसपी राकेश कुमार शामिल थे। कोसी मोहत्सव में कोशी कमिश्नरी के तमाम लोगो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुप्त उठाया।इस मौके पर एडीएम धीरेन्द्र कुमार झा,डीडीसी राजेश कुमार सिंह, डीएसपी गणपति ठाकुर, जिला मुख्यालय डीएसपी रश्मि, एसडीओ शम्भूनाथ झा, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, उत्पाद अधीक्षक अशरफ जमाल, सदर थाना अध्यक्ष राजमणि,मंच संचालन कर्ता मुक्तेस्वर मुकेश सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।