सहरसा गौतमनगर का मुन्ना बना एसडीएम

2160

लगन और मेहनत से ही सफलता का मुकाम पाया जा सकता है। लक्ष्य जीतना बड़ा होता है, मेहनत भी उतनी ज्यादा करनी पड़ती है। वक्त के साथ तालमेल बैठाकर तैयारी करें सफलता निश्चित मिलेगी। कठिन मेहनत का फल हमेशा मीठा ही होता है।

सहरसा : ज़िला मुख्यालय के गौतम नगर वार्ड नंबर 13 निवासी बिनय कुमार उर्फ मुन्ना ने बीपीएससी की 60-62वीं संयुक्त परीक्षा में सफलता हासिल कर एसडीएम के पद को प्राप्त किया है।
सुपौल जिले के सोल्हनी गांव के मूल निवासी रिटायर्ड शिक्षक चंद्रानंद पाठक व गृहणी मीरा देवी के पुत्र बिनय की इस सफलता से परिजनों सहित शुभचिंतकों में काफी हर्ष है।
प्रारम्भिक शिक्षा सहरसा से की 
मुहल्ले में मुन्ना नाम से चर्चित बिनय ने जिला स्कूल सहरसा से मैट्रिक व एमएलटी कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की।फिर दिल्ली में रह कर कड़ी मेहनत से तैयारी कर यह सफलता अर्जित की है।
सफलता का श्रेय
इन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता के त्याग व तपस्या, बहन सरिता, पूजा, बहनोई अनिल कुमार राय, राकेश रंजन,हिन्दुस्तान सहरसा के पत्रकार मित्र रंजीत व रौशन के सहयोग व पत्नी अमृता के भाग्य को दिया है। इनका कहना है कि जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर एकाग्रचित्त होकर प्रयास करने से सफलता निश्चित मिलती है।