Video:RPF परीक्षार्थियों ने स्टेशन पर जमकर काटा बबाल,तोड़फोड़,आगजनी

1069

विगत कई दिनों से इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेन खुलने में विलंब हुआ. साथ ही सीमांचल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण जनहित एक्सप्रेस का रूट डायवर्ट कर पटना जंक्शन-मोकामा के रास्ते परिचालन किया जा रहा है : रेलवे सूत्र

सहरसा:  ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर आरपीएफ परीक्षार्थियों ने बीती देर रात जमकर हंगामा किया। परीक्षार्थियों ने सहरसा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की एवं आगजनी। लड़कों के हंगामे के आगे रेलवे के जवान पीछे हट गए। बाद में काफी संख्या में स्थानीय ज़िला पुलिस बल के जवान आने से स्थिति पर कंट्रोल किया जा सका। वहीं इस तोड़फोड़ में रेलवे को काफी क्षति हुई है।    दरअसल सहरसा रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में परीक्षार्थी थे। परीक्षार्थियों को दूसरे शहरों में एग्जाम के लिए जाना था। लेकिन जनहित एक्सप्रेस को समय पर नहीं खोला जा रहा था। रेलवे के अनुसार जनहित एक्सप्रेस ट्रेन के सहरसा से खुलने का समय रात 11 बजे का समय निर्धारित है। 

सूत्रों की मानें तो जब ट्रेन डेढ़ बजे रात तक नहीं खुली तो परीक्षार्थियों का धैर्य जवाब दे गया। वे उग्र हो उठे और वहां पर काफी हंगामा किये। इसके बाद भी ट्रेन नहीं खुली तो वे सब तोड़फोड़ करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी के जवान पहुंचे, लेकिन तोड़फोड़ को नहीं रोक सके। 

सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ थाने जवान के साथ पहुंचे, तब जाकर स्थिति पर कंट्रोल किया जा सका। इसके बाद दो बजे रात में ट्रेन खुली। पुलिस के अनुसार हंगामे को लेकर लगभग आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लिया गया है।

श्रोत@दैनिक जागरण