सांसद रंजीत रंजन बनीं फेम इंडिया की श्रेष्ठ सांसद – 2019

339

विपक्ष का काम सरकार की कमियों को उजागर करना होता है : सांसद

दिल्ली डेस्क : बिहार के सुपौल से कांग्रेस की सांसद रंजीत रंजन को दिल्ली में ‘श्रेष्ठ सांसद सम्मान 2019’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान मासिक पत्रिका ‘फेम इंडिया’ की ओर से दिया गया है। रंजीत रंजन को दिल्ली में यह सम्मान बिहार के नवादा से सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया। रंजीत रंजन, जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की पत्नी हैं।

रंजीत रंजन ने इस मौके पर कहा कि यह सम्मान पाकर खुश हैं। उन्होंने इसके लिए अपने क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम सरकार की कमियों को उजागर करना होता है और हम सभी अपनी ओर से पूरा प्रयत्न करते हैं कि सरकार जहां भी गलतियां कर रही हो, उस पर ध्यान आकर्षित करें।

फेम इंडिया पत्रिका ने कई पॉइंट्स पर सांसदों की रैंकिंग की है। इसमें रंजीत रंजन को 10 प्वाइंट्स पर परखा गया, जिसमें उन्हें छवि और सामाजिक सहभागिता के लिए 98-98 अंक मिले। जबकि जनता से जुड़ाव और लोकप्रियता के पैमाने पर 96 और 97 अंक मिले। इसी तरह प्रभाव, संसद में प्रश्न के मुद्दे पर भी उन्हें 94-95 अंक मिले।

पत्रिका के अनुसार रंजीत रंजन को अपने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों के कारण भारी जन समर्थन प्राप्त है। पूर्वी भारत ही नहीं, देशभर के कांग्रेसी महिला सांसदों में पार्टी के लिए एक चमकदार सितारा हैं। कांग्रेस ने उन्हें हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया हुआ है और कई बड़े फैसलों में उन्हें शामिल किया जाता है।

इस मौके पर उनके पति और मधेपुरा सांसद पप्पू यादव भी मौजूद थे। मालूम हो कि बीते साल 2018 में फेम इंडिया ने पप्पू यादव को भी श्रेष्ठ सांसद सम्मान से सम्मानित किया था। तब उन्हें फेम इंडिया – एशिया पोस्ट सर्वे के आधार पर सर्वश्रेष्ठ सांसद के रूप में चयनित किया गया था।