युवा दिवस पर अभाविप ने किया चित्रकारी प्रतियोगिता का आयोजन

223

भारत के संस्कार को पूरे विश्व मे फैलाए

सहरसा : विवेकानंद जयंती सह राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर अभाविप रमेश झा महिला कॉलेज सहरसा इकाई द्वारा छात्राओं के लिए चित्रकारी प्रतियोगता एवं संगोष्ठी का आयोजन विश्वविद्यालय छात्र संघ प्रतिनिधि आँचल सिंह के नेतृत्व एवं परिषद के प्रदेशकार्यकारणी सदस्य मोनू झा के निर्देश में आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम का विधिवत उदघाटन दीप जला कर तथा सरस्वती माता औऱ स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रदीप चौधरी ,अभाविप के विश्विद्यालय सँजोयक सुमन झा,एन एस एस प्रभारी अभय यादव ,प्राध्यापक अनिल सिंह ,चित्रकारी प्रतियोगता की निर्णायका ऋचा सिंह,ज़िला संयोजक रोशन कुंवर ने सम्मलित रूप से किया ।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रभारी प्राचार्य प्रदीप जी ने कहा कि मैं भी विद्यार्थी जीवन मे परिषद का सदस्य रहा हूँ औऱ परिषद हमेशा से भारत के संस्कार को बढ़ाने का और जीवित रखना का काम करती है जिसका उदाहरण है कि विवेकानंद की जयंती जो कि भारत के संस्कार को पूरे विश्व मे फैलाए उनकी जयंती आज मना रहे है ।

वंही विश्विद्यालय सँजोयक सुमन झा ने कहा कि हम परिषद कार्यकर्ता छात्रहित ,समाजहित और राष्ट्रहित की काम के हमेशा से करते आ रहे है औऱ आगे भी करेंगे क्योंकि स्वामी जी कहते थे कि हम एक देश के नागरिक होने के नाते अपने आप पे गर्व तब ही महसूस कर सकते है जब कि हम देश के लिए कुछ करे क्योंकि ये देश हमे बहुत कुछ देता है औऱ हमारा फर्ज भी बनता है कि हम भी कुछ देश को दे ।

इस संगोष्टी को प्राध्यापक अभय् यादव,अनिल सिंह को, निर्णायका ऋचा सिंह,ज़िला सँजोयक रोशन कुँवर, ने भी संबोधित किया ।

वहीं कार्यक्रम के दूसरे सत्र में चित्रकारी में कुल 19 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमे प्रथम आने वाली आकृति झाा,दूसरे स्थान पर श्रुति झा एवं तृतीय आने वाली अंजली श्रीवास्तव को परिषद की तरफ से शील्ड औऱ भविष्य का भारत पुस्तक देकर सम्मान किया औऱ सभी प्रतिभागियों के उज्जल भविष्य की कामना के साथ सभी को खूब मेहनत कर आगे बढ़ने की सलाह दी ।

पूरे कार्यक्रम का संचालन मोनू झा ने किया । धन्यवाद ज्ञापन विश्विद्यालय छात्र संघ प्रतिनिधि सह कॉलेज की छात्रा आँचल सिंह ने किया ।

इस अवसर पे छात्राओं के सहयोग के लिए छात्र संघ विश्विद्यालय प्रतिनिध आकृति भारती एवं परिषद के प्रदेशकार्यकारणी सदस्य जयंत जोशी ,एम एल टी कॉलेज अध्यक्ष सतीश मंडल,कुणाल कश्यप,राहुल कुमार ,खुशबू कुमारी,मेघा यादव,कोमल कुमारी,गुड्डी कुमारी,रशिम प्रिया,शांति झा,रिमझिम सिंह आदि उपस्थित थी ।