मधुबनी – पंचायतों में योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु जिला पदाधिकारी ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पंचायतों में योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु जिला पदाधिकारी ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
—–कला जत्था की टीम के द्वारा नुक्कड़ नाटक का मंचन कर समाजिक कुरीतियों पर किया जायेगा प्रहार
मधुबनी: श्री शीर्षत कपिल अशोक,जिला पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा शुक्रवार को समाहरणालय परिसर,मधुबनी से सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के उदेश्य से विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रचार वाहन एवं कला जत्था टीम को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, झंझारपुर, श्री अंशुल अग्रवाल, प्रभारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, मधुबनी, श्री विकाश कुमार समेत अन्य पदाधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
इस अवसर पर जिला पदाधिकारी,मधुबनी द्वारा बताया गया कि राज्य सरकारी के विभिन्न योजनाओं/कार्यक्रमों/परियोजनाओं एवं नीतियों की जानकारी जन-जन तक पहूंचाने के उदेश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, बिहार द्वारा नीतियों एवं योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु प्रचार रथ को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में भेजा गया है। जिसके तहत सभी शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत/ग्राम स्तर पर प्रचार रथ के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाना है। शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर पर प्रचार-प्रसार शुरू हो गया है। शुक्रवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग,बिहार द्वारा उपलब्ध कराए गए 5 वाहनों को जिले के विभिन्न प्रखंडों के सभी पंचायतों में प्रचार-प्रसार हेतु रवाना किया गया है। साथ ही सभी पंचायतों में कला जत्था की टीम के द्वारा बाल विवाह, दहेज उन्मूलन एवं शराबबंदी से संबंधित नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुति की जाएगी। जिसके लिए विभाग द्वारा ग्रामीण क्षत्रो में पंचायत स्तर पर प्रचार-प्रसार हेतु मैक एड एजेंसी को ऑडियो-वीडियो एल0ई0डी0 स्क्रीन एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं से संबंधित फ्लैक्स से सुसज्जित वाहन उपलब्ध कराया गया है। प्रचार वाहन झंडी दिखाने के बाद विभिन्न प्रखंडों के लिए रवाना हो गयी।