रक्त की कमी से अब नही जाएगी किसी की जान – चेंज फोर श्योर

193

युवा दिवस के अवसर पर  रक्तदान शिविर का आयोजन

सहरसा/सोनबर्षा राज : रक्तदान के लिए चेंज फोर श्योर कृतसंकल्पित है । अब क्षेत्र में रक्त की वजह से किसी की जान नही जाएगी । हम रक्तदान के लिए न केवल लोगों को प्रेरित कर रहे हैं, अपितु रक्तदान से होने वाले फायदे को भी जन जन तक पहुंचा कर उन्हें रक्तदान के लिए जागृत कर रहे हैं – उक्त बातें चेंज फोर श्योर के सचिव सुनील कुमार भानु ने एक प्रेस वार्ता में मीडिया को बताया ।

चेंज फोर श्योर 12 जनवरी को युवा दिवस के अवसर पर एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करने जा रहा है, इस रक्तदान शिविर में सैकड़ों की संख्या की चेंज फ़ोर श्योर के कार्यकर्ता और ग्रामीण रक्तदान करेंगे । जनतब देते हुए चेंज फोर श्योर के पूर्व सचिव श्री मनीष कुमार ने बताया कि पिछले वर्ष के चेंज फोर श्योर के द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में 67 यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ था जो इस कोशी सीमांचल के लिए अभी भी एक रिकार्ड है, इस बार हम अपने पुराने सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 200 यूनिट का लक्ष्य रखे हुए हैं, और इसे हर संभव पूरा करने की कोशिश में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं । सोनवर्षा रक्तदान का एक नया अध्याय और इतिहास बनाएगा ।

ज्ञात हो चेंज फ़ॉर गैंर सरकारी संस्था चेंज फ़ॉर श्योर पिछले 3 वर्षों से क्षेत्र में सामाजिक सरोकार और रक्तदान के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है । संस्था के जागरूक सदस्यों द्वारा समय समय पर रक्तदान और सामाजिक कार्य कर रही है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संस्था के अध्यक्ष तपेश प्रसाद जायसवाल, कोषाध्यक्ष आनंद वर्मा, उपाध्यक्ष अमित विश्वास, महासचिव अभिनव सौरव सहित सुभम भारती, रूपेश सिंह, रमेश चौधरी, मिट्ठू वर्मा, नवल किशोर सिंह, समीर कुमार, मिंटू चौरसिया, रोहित कुमार , मनीष रजक, गोलू ठाकुर, संजीत हिम्मत,सोनू कुमार, नवीन बजाज,सहित सैकड़ों की संख्या में सदस्य उपस्थित थे ।