Video:केंद्रीय विद्यालय का वार्षिक खेलकूद महोत्सव संपन्न

468

एसपी ने दीप प्रज्वलित कर किया खेल का शुभारंभ

सहरसा। गुरुबार को केन्द्रीय विद्यालय में वार्षिक खेलकूद महोत्सव 2018 का आयोजन किया गया। महोत्सव का उद्घाटन पुलिस कप्तान राकेश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर खेल महोत्सव का शुभारंभ किया।इस मौके पर एसपी ने कहा कि खेल ईमानदारी व अनुशासन सिखाता है। हर बच्चों में प्रतिभा छिपी रहती है। जरूरत है उसे सही ढंग से निखारने की। खेल प्रतियोगिता में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से खेल में भाग लेने का आह्वान छात्र-छात्राओं से किया। खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की कामना करते हुए कहा कि खेल के मैदान में ही खिलाड़ियों के भविष्य की नींव पड़ रही है। इससे पहले प्राचार्य असीमनाथ ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए बच्चों को खेल कूद की भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। डॉ० एम चंद्र के संचालन में कार्यक्रम आयोजित हुआ एवं द्यन्यबाद ज्ञापन वरीय शिक्षक विंदेश्वर झा ने किया ।इससे पहले एसपी की मौजूदगी में छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट किया। मार्च पास्ट के उपरांत एसपी द्वारा मशाल प्रज्वलित किया गया जिसे विद्यालय के खेल कप्तान मुरली एवं गत वर्ष के विजेता रंजन कुमार द्वारा मैदान का चक्कर लगाया ।मार्च पास्ट के बाद स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल कूद प्रतियोगिता आयोजित की गयी ।खेल-कूद में रमण सदन 113 अंको के साथ अव्वल रहा तो अशोक सदर दूसरे स्थान पर।वही मार्च पास्ट में भी रमण सदन प्रथम तो अशोक सदन दूसरे स्थान पर रहा ।शिक्षिका कंचन कुमारी के निर्देशन में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति स्कूली छात्र-छात्राओं किया गया ।

केन्द्रीय विद्यालय परिसर में खेलकूद महोत्सव को लेकर उत्सवी माहौल अंत तक कायम रहा। महोत्सव में ए के झा,मनोज कुमार,एन के चौधरी,कुमारी बबली,सी के वर्मा,कुमारी गरिमा गुप्ता,ब्रिजेश कुमार,मनीष कुमार सिंह,आशिफ जावेद,आर एन राघव, सरिता शर्मा,अजय कुमार शुक्ल,ललितेश कुमार भारती, एस अली,रमेंद्र कुमार,पंकज मंडल संजय कुमार आदि ने सहयोग किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में इन बच्चों ने लिया भाग

खेलकूद महोत्सव व सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने भाग लिया। जिसमें मुरारी कुमार,रंजन कुमार,चंदन गुप्ता,रिया कुमारी,रिधि, प्रतीक्षा,अविका सहा, सुचित्रा,कंचन,अविचल निलयम,रवि रंजन,शैलेश,अंशु,घनश्याम,अविनाश सहित  अन्य शामिल थे।