आपूर्ति टास्क फोर्स के बैठक में डीएम ने दिए कई निर्देश

244
शत प्रतिशत कार्डधारियों को आधार से जोड़ने का दिया निर्देश
सहरसा : जिला पदाधिकारी शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में आज जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक समाहरणालय सभा कक्ष में आहूत की गई ।धान अधिप्राप्ति की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि 7 दिसम्बर से जिले में धान अधिप्राप्ति प्रारंभ करने का निर्देश डीएम द्वारा दिया गया । डीएम ने कहा कि जो गैस एजेंसी लगातार बैठक में अनुपस्थित रह रही है और प्रतिवेदन नहीं दे रही है उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी।
बैठक में राशन कार्ड को आधार से लिंक करने की प्रखंडवार समीक्षा की गई तथा 15 दिसंबर तक हर प्रखंड में पांच हजार कार्ड को आधार से लिंक करने का टास्क सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को दिया गया।राशन कार्ड धारी के साथ-साथ उनके परिवार के हर सदस्य का आधार लिंक भी किया जा रहा है।
जिला पदाधिकारी ने कहा कि जहाँ अधिक संख्या में लोग बिना आधार के हैं वहाँ संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी आधार का शिविर आयोजित करेंगे। तथा प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा करेंगे।प्रत्येक अनुमंडल पदाधिकारी तटबंध के अंदर के एक पंचायत का चयन कर वहाँ राशन कार्ड वितरण तथा उसका आधार से शत प्रतिशत लिंक करायें। प्रत्येक बीडीओ द्वारा एक पंचायत को मॉडल पंचायत के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन चयनित पंचायतों में शत प्रतिशत राशन कार्ड को आधार से लिंक कराने का निर्देश दिया गया ।
जिले के शत प्रतिशत अंत्योदय कार्ड धारियों को भी आधार से लिंक तथा बैंक खाता अपटूडेट कराने का निर्देश दिया ।
जिला प्रबंधक एस.एफ.सी. ने बताया कि धान अधिप्राप्ति के लिए 6 मिलरों का पंजीकरण हुआ है। जिला पदाधिकारी ने उन्हें मिल की क्षमता जांचने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि हर मिलरों को ड्रायर मशीन रखना है।
जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि मिल से पहले अग्रिम सी.एम.आर. लेना है तब उन्हें धान देना है।सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी 15 दिसंबर तक दिसंबर माह का खाद्यान्न उठाव सुनिष्चित करें।
डी.एम. ने कहा कि सभी पदाधिकारी न्यायालय में लंबित वादों में तथ्य कथन समयानुसार समर्पित करें। तथा समर्पित करने से पहले उसकी अच्छी तरह जाँच-परख कर लें।
बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी,सदर एवं सिमरी अनुमंडल पदाधिकारी,जिला प्रबंधक एस.एफ.सी,सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, गैस एजेंसी के प्रतिनिधिगण सहित अन्य बैठक में मौजूद थे ।