IGIMS में आंदोलनरत नर्सिंग छात्राओं को सांसद पप्पू यादव ने दिया समर्थन

110

कहा – बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे

गिरफ्तार छात्राओं की रिहाई तक थाने में डटे रहे सांसद

पटना: राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (IGIMS) में अस्‍पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही नर्सिंग छात्राओं का समर्थन करते हुए कहा कि बिहार में बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। यही वजह है कि जो स्थिति यहां देखने को मिल रही है, वो युद्ध की स्थिति है। ऐसे में जनता क्रांति की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि बिहार की बदहाली से वे अकेले लड़ रहे हैं। अब जनता को जागने की जरूरत है, लेकिन ऐसा नहीं होगा, क्यों कि जनता जात, धर्म में बंट चुके हैं।

दरअसल, राजधानी पटना के प्रतिष्ठित अस्पताल IGIMS में एक नर्सिंग छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित छात्राओं ने आज जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सासंद पप्पू यादव ने आंदोलनरत नर्सिंग छात्राओं से मुलाकात उनकी समस्या सुनी और उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इस दौरान सांसद ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि  जब हम  नर्सिंग छात्राओं से मिलने IGIMS पहुंचे, तब हम पर जिप्सी  चढाने की कोशिश की गई। अगर उस वक्त  वहां आम आदमी मौजूद नहीं रहते, तो पुलिस की जिप्सी से हमें कुचल देती। सांसद ने बिहार की शासन व्यवस्था को धता बताया और कहा कि इस प्रकार की स्थिति देख कर मन व्‍यथित होता है।

बताते चलें कि‍ IGIMS में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही नर्सिंग छात्राओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर शास्‍त्रीनगर थाना भेज दिया था। जहां उन बच्चियों को न्‍याय दिलाने सांसद पप्‍पू यादव भी पहुंचे और तब तक डटे रहे, जब तक उन नर्सिंग छात्राओं को रिहा नहीं कर दिया गया। छात्राओं की रिहाई के बाद उन्‍हें गाड़ी से उनके आवास रवाना करने के बाद सांसद श्री यादव अपने आवास लौटे।