ज़िले के कई कार्यालयों का डीएम ने किया निरीक्षण

654
सहरसा : 16अगस्त गुरुवार को जिला पदाधिकारी सहरसा शैलजा शर्मा ने बनमा इटहरी प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।
जिला पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी से प्रखंड सह अंचल कार्यालय एवं आवासीय परिसर के जमीन के संबंध में जानकारी ली। अंचलाधिकारी द्वारा पूर्व में 5 एकड़ 76 डिसमल रैयती जमीन लीज पर लेने का प्रस्ताव भेजा गया था।
जिला पदाधिकारी उस प्रस्ताव की अद्यतन स्थिति की जानकारी चाह रही थी। उन्होंने अंचलाधिकारी से अंचल में आरटीपीएस की स्थिति की भी जानकारी ली।
प्रखंड कार्यालय में निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रखंड को 2 अक्टूबर तक खुले में शौच से मुक्त घोषित करने का निर्देश दिया।
जिन लाभुकों को शौचालय बन गया है उसके भुगतान में तेजी लाने का निर्देश भी उन्हे जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया।
प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के क्रम में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने  वास्तविक लक्ष्य 1295 है। सत्यापित अकाउंट के साथ स्वीकृत लाभुकों की संख्या 1274 हैं। जिसमें भारत 66 लाभुकों को आवास निर्माण के लिए प्रथम किस्त दी राशि दी जा चुकी है।
जिला अधिकारी ने वीडियो को प्रत्येक बुधवार एवं गुरुवार को सरकार के सात निश्चय योजना के तरह बनने वाली पक्की गली नदियों के कार्य की गुणवत्ता की जांच करने का निर्देश दिया
 बनमा इटहरी जाने के क्रम में जिला पदाधिकारी ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुलिंदाबाद का निरीक्षण किया।12 बजे दिन मैं विद्यालय में ताला लगा था। वह कोई उपस्थित नहीं था। रास्ते में फिर उन्होंने उर्दू मध्य विद्यालय कुशमी, आंचल बनमा इटहरी का निरीक्षण किया तथा मध्याह्न भोजन,योजन को चख कर देखा। स्कूल में बने भोजन से वे संतुष्ट दिखी।