सेना के जवानों की जीवन पर आधारित फिल्‍म प्रोडक्शन नं. 1 का मुहूर्त संपन्‍न

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
250

फ़िल्म के मुनाफ़े की कुल राशि सेना राहत कोष  में जाएगी

डेस्क : ऐसा पहली  बार होगा जब किसी फ़िल्म का सारा मुनाफा सेना राहत कोष में जाएगी। और इसकी अधिकारिक घोषणा फ़िल्म  के मुहूर्त  के मौक़े पर फ़िल्म  के निर्माता ने की। ABS फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्‍म प्रोडक्शन नं. 1 का भव्‍य मुहूर्त दिल्‍ली में संपन्‍न हो गया। यह फिल्‍म देश के उन तमाम सेना के जवानों के जीवन पर आधारित है, जो अपने घर परिवार को छोड़ कर देश की सरहदों की रक्षा के लिए अनवरत लगे रहते हैं। चाहे धूप हो, सर्दी हो या बारिश हो, वे देश की सीमा की रक्षा के लिए 24 घंटे नि:स्‍वार्थ भाव से लगे रहते हैं। फिल्‍म के लेखक निर्देशक रंजन शर्मा ने इन्‍हीं जवानों की जीवन के बारे यह फिल्‍म लेकर आ रहे हैं, ताकि लोग जान सकें कि एक आर्मी मैन की लाइफ कितनी कठिन होती है। जब पूरा देश चैन की निंद ले रहा होता है, तब भी सीमा पर खड़े ये प्रहरी अपनी नींद को उड़ाकर देश की रक्षा को तत्‍पर रहते हैं।

प्रोडक्‍शन नं. 1 के निर्माता अरुण कुमार ओझा हैं और सह निर्माता सुधाकर कुमार हैं। उन्‍होंने बताया कि सेना के जवानों पर बनी अब तक की यह सबसे अलग और आकर्षक फिल्‍म होगी। यह लोगों के उपर गहरा प्रभाव छोड़ेगी। फिल्‍म देशभक्ति के साथ कॉमर्सियल भी है, जिसमें दर्शकों को इंटरटेंमेंट का भी भरपूर डोज मिलेगा।  फिल्म की शूटिंग अगस्त से दिल्ली, बिहार, बाघा बॉर्डर और कश्मीर में की जाएगी। इस फिल्‍म की सबसे अहम बात ये है कि फिल्‍म के मुनाफे की कुल राशि प्रधानमंत्री सेना राहत कोष को जाएगी। फ़िल्म के पी आर ओ सर्वेश कश्यप हैं। फ़िल्म में आइएएस ज्योति कलश एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखेंगे।

फिल्म में पठकथा व संवाद नन्हे पांडेय का है। फिल्‍म  में अरुण ओझा, पूजा शर्मा, मोहन सिंह, श्रुति राव, नागेंद्र उजाला, दीपक दिलदार, आनद मोहन, भूपेंद्र कुमार अंकुर, बंसल बसंत कुमार मुख्‍य भूमिका में नजर आयेंगे। फिल्म के गीतकार जाहिद अख्तर ,सुमित सिंह चंद्रवंशी,प्यारे लाल यादव (कवी जी) पारस बिहारी हैं