विशेष राज्य के दर्जा की मांग को ले जाप का रेल चक्का जाम,यातायात प्रभावित !

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
479
25 जून को पूरे बिहार बंद
सहरसा: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और इटंर तथा मैट्रिक की परीक्षा में हुई तथाकथित गड़बड़ियों के विरोध में जन अधिकार पार्टी नेे आज  रेल चक्का जाम कर अपना विरोध जतााया ।जाप के इस बंद का राज्यव्यापी असर देखने को मिला.अपनी मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी एवं युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर विरोध प्रदर्शन किया।कार्यकर्ता सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते दिखे ।सहरसा से खुलने वााली कई
ट्रेनों को जाप कार्यकर्ताओं ने रोक विरोध जताया।
 मामले की जानकारी मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया. इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया.
नेताओं ने कहा कि जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता उनका आंदोलन जारी रहेगा. आज सहरसा सहित पूरे बिहार में रेल चक्का जाम किया जा रहा है. इसके बाद 25 जून को पूरे बिहार को बंद कराया जाएगा. अगर इसके बाद भी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है, तो पूरे देश में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा.
रेल चक्का जाम में जाप ज़िला अध्यक्ष अब्दुल सलाम, प्रबक्ता शेलेंद्र शेखर,मुखिया इंदल यादव,रंजन यादव,समीर पाठक,जिबु आलम,रंजन यादव,अमर ज्योति,हरिहर गुप्ता,दीपक चौखानी,मनोज पासवान सहित जाप,जाप छात्र परिषद एवं युवा शक्ति के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।