प्रगति क्लासेज ने जेईई मेन में लहराया परचम !

1645
छोटे शहरोँ में रह कर भी बच्चे मेडिकल,इंजीनियरिंग में सफलता हासिल कर सकते है – नंदन 
सहरसा : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा संचालित जेईई मेन का परिणाम घोषित हो चुका है ।इसमें शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट रैंकिंग हासिल कर संस्थान व शहर का नाम रोशन किया।
सहरसा जिला मुख्यालय के कहरा ब्लॉक रोड स्थित प्रगति क्लासेज के 17  विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है और यह संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।
बताते चले कि इस वर्ष जेईई मेन में प्रगति क्लासेज के 42 में 17 छात्र सफल रहे । सबसे खास यह है कि सफल छात्रों में अधिकतर छात्र ग्रामीण क्षेत्रों के है।
क्या कह रहे है सफल छात्र और उनके अभिभावक :
कौशल (134) कहते है कि प्रगति क्लासेज की टीम द्वारा दिए गए मार्गदर्शन के कारण ही यह सफलता मिली है।छात्र कौशल ने कहा कि बायोलॉजी मुख्य विषय होने के बाद भी मुझे यह सफलता मिली है।उम्मीद है ही मेडिकल में भी सफलता मिलेगी ।
छात्रा सिमरण(91) कहती है कि शिक्षकों के द्वारा समय-समय पर डाउट क्लास की सुविधा एवं लगातार टेस्ट सीरीज कराने के कारण यह सफलता मिली।सिमरण ने इस सफलता का श्रेय प्रगति क्लासेज के शिक्षकों के साथ-साथ अपने माता-पिता को देती है।
छात्र विमलेश कुमार(115) के किसान पिता सुरेंद्र यादव अपने पुत्र के सफलता पर कहते है कि 10वीं कि परीक्षा के बाद विमलेश का स्वास्थ्य खराब रहता था जिसके कारण उसे सहरसा में ही रहना पड़ा और उसे यहाँ प्रगति क्लासेज का का साथ मिला और सफलता मिली ।विमलेश के किसान पिता ने कहा कि अब कोसी क्षेत्र के बच्चों को मेडिकल,इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए प्रगति क्लासेज ही बेहतर संस्थान है ।
प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन कुमार इस सफलता पर क्या कहते है:
श्री कुमार कहते है कि उनका संस्थान लगातार साल दर साल बेहतर रिजल्ट दे रहा है। इस सफलता का श्रेय सभी शिक्षकों के साथ-साथ बच्चों के कठिन परिश्रम को देते है।संस्थापक श्री कुमार कहते है कि कोसी क्षेत्र के बच्चों को कोटा,पटना या अन्य शहरों की कमी महसूस नहीं होने देंगे। 
प्रगति क्लासेज के निदेशक डॉ० चंदन कुमार कहते है कि संस्था के बेहतर रिजल्ट से अब कोसी क्षेत्र के बच्चों, अभिभावकों के बीच प्रगति क्लासेज में उम्मीद की किरण और बच्चों का भविष्य देख रहे है।
 
इस सफलता के पीछे प्रगति क्लासेज के शिक्षकों की यह टीम :
डॉ० विरेन्द्र कुमार,ई० विजय भूषण,ई० आशीष सूरा,ई० आनंद कुमार,ई० रणवीर यादव,ई० प्रत्येन्द्र शक्या,ई० रूपेश रंजन,ई० सूरज सिंह,ई० रविशंकर उपाध्याय, ई० उपेंद्र यादव भी है।
 
प्रगति क्लासेज के संस्थापक नंदन कुमार ने विद्यार्थियों के सफलता पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस उद्देश्य से यह संस्था कोशी क्षेत्र जैसे पिछड़े इलाके में खोला था आज उसका प्रतिफल मिल रहा है ।