मधुबनी – फाईनल मुकाबले में नेपाल ने बक्सर को, दो गोल के मुकाबले तीन गोल से हराकर बनी चैम्पियन

 
मधुबनी – राजनगर प्रखंड अन्तर्गत सिमरी के ऐतिहासिक फुटबाल मैदान में , सिन्हा स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल क्लब द्वारा आयोजित , राज्य स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट के फाईनल मुकाबले में, परोसी देश नेपाल ने बक्सर को दो के मुकाबले तीन गोल से हराकर, खिताब अपने नाम किया। 

काँटे का रहा मुकाबला – दोनो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला काँटे का रहा। पहले हाफ तक नेपाल एक गोल से आगे थी। दूसरे हाफ के पाँच मिनट के अंदर बक्सर ने एक गोल कर स्कोर को एक एक गोल की बराबरी पर ला दिया। परंतु ये बराबरी ज्यादा देर तक नहीँ रही, क्योंकि नेपाल ने अगले दस मिनट के अंदर दो और गोल करके स्कोर को तीन एक कर दिया। खेल के अंतिम क्षण में बक्सर ने एक गोल और कर स्कोर के अंतर को कूछ कम तो किया, परंतु मैच नहीँ बचा पाया, और मैच तीन दो के मामूली अंतर गँवा दिया। 


मलूम हो कि पहले सेमीफाईनल में नेपाल ने झारखंड को छः – तीन के बड़े अंतर से हराकर फाईनल में जगह बनाई थी, वहीँ बक्सर ने, मजबूत टीम हरियाणा को ट्राइब्रेकर के जरिये छः के मुकाबले सात गोल से हराकर फाइनल में पहुँची थी। 


फुटबाल खेल को बचाने का सार्थक  प्रयास – ज्ञात हो कि फुटबाल का खेल बिहार से लुप्त होने के कगार पर है। इस खेल को बचाने के उदेश्य से सिन्हा स्पोर्ट्स एण्ड कल्चरल क्लब सिमरी ने ये भव्य आयोजन किया था। वैसे फुटबाल की लोकप्रियता बिहार में अभी भी बची हुई है, क्योंकि यहाँ के सभी मैचों को देखने के लिये हजारों की संख्या में दर्शक मैदान में पहुँचे थे। 


कमिटी के मुख्य सदस्य रंजीत कुमार गौतम ने कहा कि अगर बिहार सरकार, बिहार में फुटबाल खेल को जिंदा रखना चाहती है तो, सबसे पहले खिलाड़ियों के हित के लिये सोचना होगा। उन्हे कूछ ऐसा करके दें सरकार,  जिससे खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले। 

अध्यक्ष – हरीनरायन पासवान॥
सचिव – अजय कुमार सिंह॥

वहीँ अध्यक्ष हरीनरायन पासवान, सचिव अजय कुमार सिंह एवं उपाध्यक्ष परमेश्वर महतो ने इस सफल आयोजन के लिये ग्रामीणों एवं सभी पुरस्कार दाताओ को धन्यवाद दिया। 

सचिव परमेश्वर महतो ॥

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कॉंग्रेस के पूर्व मंत्री कृपा नाथ पाठक ने कहा कि क्रिकेट के चकाचौंध में फुटबाल लुप्त होने के कगार पर है, जिसे सिमरी के जनता ने इसे बचाने का भरसक प्रयास किया है। वहीँ अजय कुमार भारती, एसएसबी कमांडेंट बीएस परिहार, अमरनाथ प्रसाद, राम इकबाल पासवान, कालीका प्रसाद सिंह, भोलेनाथ प्रसाद ने भी खिलाड़ियों एवं दर्शकों को सम्बोधित किया। 

इस आयोजन को सफल बनाने में हरीदेव मंडल, भोली पासवान, खेल विशेषज्ञ सुनील झा, दिनेश सिंह, भुवनेश्वर महतो, नरेश पासवान, रमेश पासवान, धिरेंद्र पासवान, राम कुमार पासवान, डुप्पल जी, संजय, बादल एवं सभी ग्रामीणों का अहम योगदान रहा।

 

खेल विशेषज्ञ सुनील झा॥
मीडिया प्रभारी दिनेश सिंह॥