अमेरिका में धूम मचा रही है बिहार की यह बेटी !

2863

बिहारी जहां भी होते हैं अव्वल रहते हैं, चाहे क्षेत्र कोई भी हो। इस मामले में बिहार की बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं। ऐसे ही एक बिहार की बेटी ऐशली अमेरिका के शिकागो शहर में हिंदुस्तान,बिहार का मान बढ़ा रही है ।

संस्था उदघाटन के दौरान सम्बोधित करती ऐशली

बिहार के कोशी प्रमंडलीय मुख्यालय सहरसा भले की विकास के मामले में पिछड़ा हो पर इलाके में प्रतिभा की कमी नही है।ज़िले के दर्जनों लोग देश-विदेश में अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे है।आज हम बात कर रहे है अमेरिका में अपनी गायकी से सनसनी फैला देने वाली युवा सहरसा की बेटी ऐशली सिंह की ।

अपने माता-पिता के साथ ऐशली एवं अन्य

ज़िले के सिमरीबख्तियार पुर अनुमंडल क्षेत्र के सरोजा निवासी संजीव कुमार सिंह और रीता सिंह की छोटी बेटी ऐशली सिंह अमेरिका के शिकागो शहर में अपने म्यूजिक फाउंडेशन के जरिए गरीब बच्चों को गाना सिखा रही है। संगीत में रुचि रखने वाले गरीब बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ गाने की प्रेरणा देती है।अमेरिका में पहली बार इस प्रकार के फांउडेशन की स्थापना की गयी है। जिसका मकसद बच्चों को बचपन से ही स्कूली बच्चों को संगीत की शिक्षा देना है।

हॉलीवुड सितारों के साथ ऐशली

वाउबोनसिं वैली हाई स्कूल में 11 वीं की छात्रा 16 वर्षीय ऐशली बचपन से ही संगीत के प्रति आकर्षित रही। उन्होंने चार वर्ष की उम्र में ही भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दिया था। लगातार 12 वर्षों तक संगीत की विभिन्न विधाओं की शिक्षा ग्रहण करने के बाद ऐशली ने संगीत खासकर भारतीय संगीत की महत्ता को अनुभव किया और संगीत फाउंडेशन स्थापित करने का निर्णय लिया।बालीवुड फिल्मों में पार्श्व गायन करेगी फाउंडेशन : ऐशली हिन्दी फिल्मों में भी अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरने को तैयार है। मशहूर फिल्म निर्देशक मोहित सूरी की फिल्म में वह काम कर रही है।ऐशली के मामा भरौली निवासी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष अमेरिका में जीटीवी का संगीत प्रतियोगिता आयोजित किया गया था। जिसमें उसने अमेरिका में बालीवुड व हालीवुड के सर्वश्रेष्ठ गायक का खिताब जीता था। ऐशली के पिता संजीव कुमार सिंह अमेरिका में साफ्टवेयर काउंसलिंग कपंनी चलाते हैं। जबकि मां रीता सिंह भी एसआर इंटरनेशनल आईटी कपंनी की संचालिका है।रीता अमेरिका में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काफी जाना पहचाना नाम है। वह शिकागो शहर में महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम कर रही संस्था की प्रमुख है और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने वाली फेडरेशन की संस्थापक है।गाना सुुने: https://www.instagram.com/p/BYUSxzWl7n5/

सहयोग : हिंदुस्तान