भव्‍य मुहूर्त : लाहौर एक्सप्रेस की शुरुआत !

289

पोस्टर को आम भोजपुरी फिल्मों से अलग रखा गया

डेस्क :अब भोजपुरी में बनेगी लाहौर एक्सप्रेस। जहां भोजपुरी फिल्मो में रोमांटिक लव स्टोरी, फैमिली ड्रामा, महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दों पर फिल्में बनाने का चलन जोरों पर है। वहीं लेखक निर्देशक सागर सिन्हा ने देश भक्ति से ओत  प्रोत, धार्मिक उन्माद जैसे ज्वलंत मुद्दे पर लाहौर एक्सप्रेस लेकर आ रहे हैं।  अलीशा फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म का भव्‍य मुहूर्त मुंबई में तरीके से किया गया। फिल्म के पोस्टर आम भोजपुरी फिल्मों से अलग रखा गया है।

आम भोजपुरी फिल्मों के पोस्टर में ग्लैमरस हीरोइनें, आइटम डांसर, गुस्साए विलेन इत्यादि दिखते हैं, लेकिन लाहौर एक्सप्रेस के पोस्टर में इससे बचा गया है। लाहौर एक्सप्रेस के पोस्टर में एक भिन्नता और देखी गयी है कि फिल्म का टाइटल इंग्लिश में लिखा गया है।

इन सभी बातों पर निर्देशक सागर सिन्हा बताते हैं कि भोजपुरी फिल्मों से बिछड़ चुके अपर क्लास के दर्शको को थियेटर तक लाने की जिद्द में ये सब करना पड़ा। आम भोजपुरी फिल्मों के पोस्टर्स, डिजाइन को देख कर मैं इस उम्दा उद्योग को पिछड़ा हुआ महसूस करता था।

उन्‍होंने कहा कि लाहौर एक्सप्रेस के जरिये मैंने एक छोटी सी प्रयास की है इस उद्योग के पारम्परिक चलन को बदलने की। इस कड़ी में निर्माता शमखार अली कहते हैं कि मैंने बचपन से जिस काम को किया है, अलग करने की कोशिश की है। जब फिल्म निर्माण में आया तो मैं एक अलग फिल्म बनाने की कोशिश करूंगा।

फिल्म के मुहूर्त के दौरान प्रसिद्द गायक आलोक कुमार और गायिका खुशबू जैन की आवाज में एक मधुर गाने को रिकॉर्ड भी किया गया। मौके पर फिल्म के फिल्म के निर्माता शमखार अली, लेखक व निर्देशक सागर सिन्हा, फिल्म के निर्माता शमखार अली, मुख्य अभिनेता हासिम खान, चर्चित खलनायक अयाज खान एवं संगीतकार अविनाश झा घुंघरू सहित कई गणमान्य वयक्ती मौजूद थे। फिल्म के मुख्य किरदार में हैं हासिम खान, अवधेश मिश्रा, अयाज़ खान, माया यादव और मनोज कुमार, संगीतकार अविनाश झा घुंघरू व पी आर ओ सर्वेश कश्यप हैं।