देर रात मछली कारोबारी को गोली मार कर दी गई हत्या

1051

# हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने रेलवे ढ़ाला के समीप सड़क जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया

# दो नामजदों को गिरफ्तार करने में पुलिस हुई कामयाब,चार घंटों तक चलता रहा हाई वोल्टेज ड्रामा

# एसडीओे,डीएसपी सहित आधा दर्जन थानाध्यक्षों के बीच भाड़ी संख्या में पुलिस पहुची

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बख्तियारपुरपुलिस सर्किल क्षेत्र के सलखुआ थाना अन्तगर्त मुबारखपुर पंचायत के गोरगामा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार देर रात मछली कारोबारी 32 वर्षीय मो. सुल्तान नामक युवक को गांव के ही कुछ साथियों ने घर से बुला कर पास के पोखर के समीप गोली मार दी।

गोलीयुवक के सिर में मारी गई। गोली लगते ही युवक की मौत घटना स्थल पर ही गई। घटना की सुचना पर देर रात ही सलखुआ थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश पुलिस बल के साथ पहुंच दो नामजदों को गिरफ्तार कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतू सहरसा भेज दिया।

शनिवारसुबह नौ बजे के करीब पोस्टमार्टम बाद जब शव लेकर गांव पहुंचा तो हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को बीच सड़क पर रख जाम लगा रोषपूर्ण प्रदर्शन शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगो ने सिमरी बख्तियारपुर-सलखुआ पथ के सहरसा-मानसी रेलखंड के गोरगामा को पूर्णत: जाम कर दिया। जामकर रहें ग्रामीणों की सिर्फ एक मांग थी कि मुख्य हत्यारोपी राजकुमार साह की अबिलंब गिरफ्तारी व मृतक को उचित सरकारी मुआवजा दी जाय।

जामव प्रदर्शन की सुचना पर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह,डीएसपी अजय नारायण यादव,सर्किल क्षेत्र के थानाध्यक्षों में रणवीर कुमार,पंचलाल यादव,प्रभाष कुमार,तरूण कुमार तरूणेश,ईजहार आलम सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल गोरगामा ढ़ाला पहुंच मामले को शांत कराने में लग गये। वही प्रदर्शनकारियो से वार्ता को लेकर मो हस्सान आलम,मो मैराज आलम,सांसद प्रतिनिधि मो बसी अहमद जाप नेता संजय यादव,राजद नेता रणवीर कुमार सहित कई लोगों ने पहल शुरू कर करीब चार घंटों की कड़ी मसक्कत बाद प्रशासन द्वारा सरकारी प्रावधान अनुरूप कबीर अन्योष्टी के रूप तीन हजार,राष्ट्रीय परिवारिक योजना के तहत 20 हजार रूपये देने के आश्वासन पर जाम हटबाने में सफलता प्राप्त की।

घटनाके सम्बंध में मृतक की पत्नी शुबी खातून ने बताया कि देर रात राजेश साह नामक शख्स अपने कुछ साथियों के साथ सुल्तान घर से यह कह कर ले गया कि चलो पोखर में मछली मार रहें हैं मछली लेना। थोरी देर बाद गोली चलने की आवाज पर हो हल्ला होने पर समीप के पोखर पर पहुंची तो देखा मेरे पति को गोली मार हत्या कर दी गई।

डीएसपीअजय नारायण यादव ने घटना के सम्बंध में बताया कि हत्या का स्पष्ट कारण का पता नही चल सका है पुरानी वापसी रंजिश व जमीनी विवाद प्रथम दृष्टिकोण में देखी जा रही हैं। पुलिस दे लोगो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है मामले की छानबीन की जा रही हैं।

वहीउन्होनें कहा कि सभी आरोपियों के विरूद्ध स्पीडी ट्राय चला सजा दिलवाई दायेगी। एहेतियात के तौर पर गांव में मजिष्ट्रेट की नियुक्ती कर पुलिस बल तैनात किया गया है।