दियारा वासी अब विकाश से नही रहेंगे बंचित : सांसद कैसर

491

तटबंध के अंदर 67 करोड़ की लागत से एक सौ किमी सड़क का हुआ शिलान्यास

डेंगराही पुल निर्माण मेरी प्राथमिकता में शामिल :सांसद

कोशी दियारा से लौटकर लिये ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

कोसी का सबसे पिछड़ा ईलाका दियारा अब बाकी क्षेत्र से फरक नही रहेगा। केन्द्र की एनडीए सरकार ने आजादी के 70 साल बाद दियारा क्षेत्र में बिजली पहुंचा विकाश की नई गाथा लिख,अब सैकड़ों किलोमीटर सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से स्वीकृत कर मिल का पत्थर डाल दिया है।

उक्तबातें सासंद चौधरी महबूब अली कैसर ने अपने संसदीय क्षेत्र के भ्रमण के क्रम में पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर कोशी दियारा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के उद्धाटन के अवसर पर सलखुआ प्रखण्ड के कबीरा धाप बाजार में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुये कही।

सांसदने दियारा क्षेत्र में करीब 67 करोड़ की लागत से करीब एक सौ किलोमीटर की लगभग आधा दर्जन से अधिक योजनाओं का शिलान्यास किया।

सासंद श्री कैसर ने कहा कि अब वो दिन दूर नही जब लोगो को अनुमंडल या जिला मुख्यालय जाने में जो ज्यादा समय लगता था, अब समाप्त हो जाएगा। क्योंकि दियारा का हर गांव अब पक्की सड़क से जुड़ जायेगा।

उन्होनें ने कहा कि दियारा के डेंगराही धाट में पूल बने इस पर सबकी नजर है। केंद्रीय मंत्री रामबिलास पासवान, मंत्री दिनेश चंद्र यादव लगे है। इस पूल के बन जाने से मुंगेर से सीधा जुड़ाव हो जायेगे। एक साल के अंदर सभी गांव में बिजली पहुच जाएगी। पूल निर्माण को लेकर हम सभी लगे है। हमने गडकरी जी को पत्र लिखे है।

बरसातसे पहले होगा डुमरी पूल पर आवागमन चालू –

डुमरी पूल बनने में हमने मंत्री गडकरी से मिलकर टेंडर निकलवाये। छह माह के अंदर डुमरी पूल भी बन जायेगा। आवागमन बरसात से पहले हो जायेगा। हम रामबिलास के नेतृत्व में गडकरी से जाकर डेंगराही में पूल बनने को लेकर जायेगे।

एक मांग पुल निर्माण-

कोसी उच्च विद्यालय कबिराधाप के मैदान में आयोजित सासंद चौधरी महबूब अली केसर से दियारवासी ने एक ही नारा लगाया। लोगो की मांग है कि डेंगराही घाट में पूल निर्माण होने से जहा कोसी दियारा में आवागमन होगी वही इस क्षेत्र के लोग भी खुशहाल होंगें।

कार्यपालक अभियंता-

प्रधानमंत्री रोजगार योजना में सिमरी बख़्तियारपुर प्रमंडल में आने वाले सभी सड़को का स्वीकृत हो गया। धनुपरा पूल बन गया। इस क्षेत्र में 15 बड़ी बड़ी पूल सिमरी बख़्तियारपुर एवं सलखुआ में स्वीकृत हुआ है, जो बड़ी बात है।

सांसदप्रतिनिध राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सलखुआ व सिमरी बख्तियारपुर प्रखण्ड क्षेत्र में जिन योजनाओ का शिलान्यास किया गया है उनमें कनरिया-सिमनटोका रोड ,धनुपरा से चमैनी, कबीरा से कामाथान, डेंगराही से चिडैया, एवं शिशवा से धाप बाजार है कुल सात सड़कों का शिलान्यास किया गया।जो समय से पूर्व कर लेने का लक्ष दिया गया है।

38 वर्ष से पूल की मांग कर रहा है फरकिया वासी-

सभा को समाजसेवी दीनानाथ पटेल ने कहा कि हम 1980 से पूल की मांग कर रहे है। अब दियारा के लोग भी जाग चुके है। अब आप हमें आश्वासन नही दे सकते है। 38 वर्ष से हम पूल की मांग कर रहे है। कोसी दियारा के हर घर हर बच्चा आपसे मांग रहा है। अगर सरकार के पास पैसे नही है तो कोसी दियारा के लोग चंदा करके देगा। रामभरोस महतो की संचालन में आयोजित सभा को जीवछ पासवान, डॉ कामलेशरी प्रसाद शर्मा, आदि ने पूल की मांग को जोरदार ढंग से उठाया।

इस मौके पर खगरिया सासंद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह मो हस्सान आलम, अबू ओसामा, प्रसून कुमार सिंह, मो गुड्डू, खुसीलाल भगत, राहिल अंसारी, खुर्सीद आलम, मो वसी आलम, जियाउल हक उर्फ पप्पू, चन्देशरी यादव, मो मुस्ताक, मो गफ्फार, सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।