अनुमंडल तीनों प्रखंडों में गणतंत्र दिवस बड़े ही धुम-धाम से मनाया गया

701

कड़ाके की ठंड के बाबजूद विधालयों ने मनमौहक झांकी निकाली 

सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल के तीनों प्रखंडों में शुक्रवार को 69 वां गणतंत्र दिवस बड़े धुमधाम से मनाया गया। विभिन्न सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया ।

सबसेपहले झंडोत्तोलन की शुरूआत अनुमंडल कार्यालय के गोपनीय शाखा से की गई ।एसडीओ सुमन प्रसाद साह ने गोपनीय शाखा में 8:40 बजे राष्ट्रध्वज फहरा तिरंगें को सलामी दी,उसके बाद नवनिर्मित अनुमंडल मुख्य कार्यालय में तिरंगा फहराया गया,वही अनुमंडल अधिवक्ता संघ कार्यालय में संघ के सचिव मिथलेश कुमार,तत्कालीन ई-किसान भवन में चल रहें प्रखंड सिमरी बख्तियारपुर कार्यालय में प्रखंड प्रमुख सविता देवी ,अवर निबंधन कार्यालय में रजिस्टार,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सक राजेश प्रसाद वर्मा ने झंडोत्तोलन किया।

नगरपंचायत कार्यालय में नगर अध्यक्षा रौशन आरा,पशु चिकित्सालय में डा ललन कुमार ,पुलिस निरीक्षक कार्यालय में इन्सपेक्टर व थाना में थानाध्यक्ष रणवीर कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय में डीएसपी अजय नारायण यादव ,प्रोजेक्ट कन्या उच्च विधालय में प्राचार्य,दिनेशचंद्र इंटर महाविधालय में प्राचार्य जियालाल यादव ने तिरंगा फहराया । भूमि विकास बैंक में चैयरमैन भवेश भारती ने झंडोत्तोलन किया।

इसकेअलावें विभिन्न विधालयों के द्वारा आर्कषक झांकी निकाली गई।रोज वैली सिनियर सेकेण्ड्री ,टैगोर पब्लिक स्कूल, संत जेवियर्स स्कुल,विवेकानंद मिशन स्कूल में झंण्डोत्तोलन के उपरांत छात्रों ने झांकी निकाकर नगर पंचायत का भ्रमण किया और स्कूली छात्रों के द्वारा सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया ।

वहीप्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भी 69 वां गणतंत्र दिवस धुमधाम से मनाया गया। सिमरी में मुखिया, भटौनी पंचायत में मुखिया टंडन पुरूषोत्तम ,महखड़ पंचायत में मुखिया शगुफ्ता प्रवीण,सकड़ा पहाड़पुर पंचायत में मुखिया मंजू देवी,खमौती पंचायत में मुखिया ललन यादव ,खजूरी पंचायत में अरूण यादव ने तिरंगा फहराया ।

सलखुआ-

इस प्रखंड में गणतंत्र दिवस उल्लास पूर्वक मनाया गया प्रखंड कार्यालय में प्रखंड प्रमुख नवीन कुमार,थाना में थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश,स्वास्थ केन्द्र में चिकित्सा पदाधिकारी डा अनिल कुमार सिंह, बीआरसी में बीडीओ विभेष आनंद,वही विभिन्न पंचायतों में मुखिया,निजी विधालयों में प्राचार्ययों ने झंडोत्तोलन कर गणतंत्र दिवस मनाया।

बनमा-ईटहरी –

गुरूवार को गणतंत्र दिवस इस प्रखंड में भी बड़े धुमधाम से मनाया गया। प्रखंड कार्यालय में प्रखंड प्रमुख आकांक्षा सुप्रिया,थाना में थानाध्यक्ष प्रभाष कुमार,स्वास्थ केन्द्र में चिकित्सा पदाधिकारी,बाल विकास कार्यालय में सीडीपीओ ने झंडोत्तोलन किया। वही विभिन्न पंचायतों में भी गणतंत्र दिवस मनाया गया।