दरभंगा में दिल्ली पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट की होगी स्थापना : शाहिद अतहर !

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
209

समाज में अपनी पहचान बना सकते हैं छात्र

ज़ाहिद अनवर ((राजु) / दरभंगा : मानवीयता का सच्चा जुनून रखने वाले शाहिद अतहर और उनके सहयोगियों जो विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक काम कर रहे हैं। अब वह दरभंगा जिले में दिल्ली पारामीडीकल ईसटिचयूट की स्थापना करने जा रहे हैं। इसकी स्थापना का उद्देश्य गरीब नादार छात्र छात्राओं को ज्ञान क्षेत्र में आगे बढ़ाने की भावना पैदा करना और उनके सपनों को साकार करना है। जो बच्चे अपार क्षमताओं के बावजूद वित्तीय सहायता की कमी के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं करते हैं और इस प्रकार इस बच्चे के भविष्य अंधकारमय हो कर रह जाता है।

शाहिद अतहर ने बताया कि दिल्ली पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट पुरे देश में काम कर रहा है जो प्रमुख हस्तियों की भागीदारी और उनके मूल्यवान प्रतिक्रिया भी संस्था को प्राप्त हो चुके हैं। जिनमें देश के पूर्व मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोबिद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित गोवा के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर सहित अन्य महत्वपूर्ण लोगों के नाम हैं।

शाहिद अतहर ने बताया कि ऑपरेशन तकनीशियन, मेडिकल लैब तकनीशियन, रेडियोलॉजिस्ट में पढ़ाई होगी। उन्होंने ने कहा कि मदरसा के छात्रों के लिए भी व्यवस्था किया गया है। ऐसे बच्चों को विशेष तौर पर साईस और अंग्रेजी की तालीम दी जाएगी। समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी और सीतामढ़ी जिले के छात्र चिकित्सा के क्षेत्र में सफल हो सकते हैं और समाज में अपनी पहचान बना सकते है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए 9939330978 या www.dpmiindia.com से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।