सुलिंदाबाद में बनेगा अतिरिक्त स्वास्थ केन्द्र : नीतीश कुमार

901

समीक्षा यात्रा पर बोले राज्य के मुखिया हो रहा सुबे का समुचित विकास

आइये हम सब मानव श्रृंखला का हिस्सा बनकर नशा, बाल विवाह व दहेज मुक्त समाज की ओर बढ़ें : नीतीश

सहरसा के सुलिंदाबाद से लौटकर ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

राज्य के मुखिया अपने दुसरे चरण के विकास यात्रा के दौरान गुरूवार को सहरसा जिले के सुलिंदाबाद पंचायत का दौरा कर जिले में कुल 107 विकाश योजनाओ का शुभारंभ व शिलान्यास किया।

इस अवसर पर सुलिंदाबाद मैदान में आयोजित एक महती जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि सुबें का समुचित विकाश हो रहा हैं। सभी जगहों पर विभिन्न योजनाओ पर कार्य तेजी चल रहा हैं।

उन्होनें ने कहा कि 13 जून 2009 में यहां आया था,हमारी इक्छा थी कि जिस गांव में पहले में आया था वहां पुन: जाउं। यहां आने के बाद सरकार द्वारा चलाये जा रहें सात निश्चय कार्यक्रम देखने को मिला। जिस सभी योजनाओ का आज शिलान्यास किया गया उसे समय पर पुरा करने की बात विभाग को निर्देशीत की गई।

उन्होनें ने कहा कि किसी भी सुदुरवर्ती ईलाके से पटना की दुरी चीर से पांच घंटे में पुरी हो इस बात को राज्य सरकार ने पुरा किया। आज सुबे के किसी भी कोने से इतने समय में आप पटना पहुंच सकते है। मेरा पहला उद्देश्य है सड़कों का तौड़ीकरण हो,नये पुल पुलिया का निर्माण हो,हर गली की सड़कों का पक्कीकरण हो,ऐसे गांव व टोले को मुख्य पक्की सड़क से जोड़ा जाय।

उन्होनें अपने चालीस मिनट के संबोधन में रहा कि बिहार का हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है। हर घर में बिजली पहुंचें वह लक्ष्य अप्रैल माह निर्धारित की गई है।

सात निश्चय योजना के तहत हर घर जल नल व शौचालय पर बोलते हुये कहा कि खुले में शौच से अनेकों बिमारी होती,महिला व बेटिया असुरक्षित थी। वो लोग अंधेरे का इंतजार करती थी शौच जाने को।आज वह सब बात खत्म हो गई हैं।

इससे पहले स्थानिय बालिकाओं के द्वारा बनी कैसे बेटी दुल्हनीयां हो राम गाना से स्वागत किया गया।

वही सभा को प्रभारी जिलाधिकारी नवदीप शुक्लाने ने स्वागत संबोधन से किया।

सभा को पुलिस महानिगदेशक  पीके ठाकुर, राज्य के विकास आयुक्त शीशीर सिन्हा,राजद के स्थानिय विधायक अरुण यादव,राज्य के आपदा मंत्री दिनेश चन्द्र यादव,जिले के प्रभारी मंत्री रमेश रृषिदेव सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया।