सिमरी बख्तियारपुर के युवा दम्पति को मिला शिक्षा के क्षेत्र में सम्मान

Brajesh Bharti
barjeshkb@gmail.com
1013

बिहार युवा उद्यमी संघ की ओर से आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री ने दिया पुरस्कार

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बिहार युवा उद्यमी संघ की ओर से पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में सिमरी बख्तियारपुर के युवा दम्पति प्रसिद्ध डा आनंद भगत के पुत्र व पुत्र बधू क्षितिज आनंद व वत्सला को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान के लिये पुरूस्कृत किया गया है।

क्षितिज आनंद को पुरस्कार बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व वत्सला को IIT दिल्ली के डायरेक्टर श्री वी रामगोपल राव ने दिया।
हैप्पी हॉरिज़ोन्स ट्रस्ट कोसी क्षेत्र में शिक्षा को सुधारने की निरंतर प्रयास कर रही है। अपने लगातार चलाये हुए विभिन्न प्रोजेक्ट्स के माध्यम से यह कोशिश रही है की अधिक से अधिक लोग इसकी महत्वत्ता को समझे एवं अपने बच्चे के पढाई के प्रतीक अपना जिम्मेवारी समझे।
बिहार उद्यमी संघ की ओर से आयोजित युवा उद्यमी सम्मलेन में बीते सप्ताह पटना स्थित उपमुख्यमंत्री श्री सुशिल कु मोदी द्वारा हॉरिजॉन्स ट्रस्ट के सह-संस्थापक क्षितिज़ आनंद को वर्ष 17 के लिए युवा उद्यमी पुरस्कार से नवाज़ा गया। श्री मोदी ने विशेष रूप से सभी अवार्ड विजेता से आग्रह किया की वो आये उनसे मिलें एवं बिहार को आगे बढ़ाने में सहयोग करें। ऐसे लोगो को सरकार से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा।उन्होने कहा की आज बिहार युवा को आगे बढ़ने के लिए उद्यमी बनना एक अच्छा राह है।

यह अवार्ड पाते हुए क्षितिज आनंद ने कहा की हमें शिक्षा को सुधारने में और अधिक मेहनत करना होगा। किसी भी समाज का विकास तभी संभव होगा, जब हम शिक्षा पर विशेष ध्यान देंगे। क्षेत्र के युवाओं से ख़ास अनुरोध करते हुए यह कहा की जो भी युवा शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, हम उनको पूर्ण रूप से मदद करेंगे।

वहीँ आई आई टी दिल्ली में चलाये जा रहे डब्लू ई ई (वोमेन इंटरप्राइजेज एंड एम्पावरमेंट)फ़ेलोशिप कार्यक्रम के तहत भारतीय सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा ग्रान्ट से दूसरे सह-संस्थापक वत्सला को नवाज़ा गया। धन राशि का चेक देते हुए मौके पर आई आई टी दिल्ली के डायरेक्टर श्री वी रामगोपल राव ने बधाई देते हुए कहा की आज भारत में महिला शशक्तिकरण करना जरूरी है एवं महिला उद्यमी को बढ़ावा देना होगा।मौके पर वी ई ई के संस्थापिका अपर्णा सराओगी एवं सरणदीप सिंह ने हैप्पी हॉरिजॉन्स ट्रस्ट की टीम की ख़ास तरह से तारीफ करते हुए यह कहा की ये अवार्ड से हम उम्मीद करते हैं की वत्सला एवं क्षितिज अपने काम को और भी बढ़ाये एवं ग्रामीण क्षेत्रो में शिक्षा में और सुधार ला सके। इन दोनो दम्पति को सम्मान मिलने पर कई लोगों ने बधाई दी है।