वन नेशन,वन एजुकेशन की मांग उठायी सांसद पप्‍पू यादव ने !

295

विश्‍वविद्यालयों की बदहाली पर जतायी चिंता

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने ‘वन नेशन, वन एजुकेशन’ की वकालत करते हुए कहा कि सभी लोगों को समान शिक्षा, समान स्‍वास्‍थ्‍य और समान अवसर उपलब्‍ध होना चाहिए। उन्‍होंने पटना विश्‍वविद्यालय के पीजी होस्‍टल समेत विभिन्‍न होस्‍टलों के छात्रों के साथ संवाद में कहा कि राज्‍य में शिक्षा व्‍यवस्‍था बदहाल हो गयी है।

श्री यादव ने कहा कि प्राथमिक से लेकर उच्‍चतर शिक्षा तक सभी जगह भ्रष्‍टाचार और कदाचार का आलम है। माफिया के हाथों में शिक्षा बंधक बन गयी है। छात्रों के भविष्‍य के साथ बोर्ड और विश्‍वविद्यालय खिलवाड़ कर रहे हैं। इसमें बदलाव के लिए जन अधिकार पार्टी (लो) लगातार प्रयासरत है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी बेहतर व गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा और परीक्षा को नियमित कराने के लिए संघर्ष कर रही है।  

सांसद ने कहा कि राज्‍यभर में छात्रावासों की स्थिति दयनीय है। नये छात्रावास नहीं बन रहे हैं और पुराने छात्रावास जर्जर हो गये हैं। इससे छात्रों को महंगे मकानों में किराया देकर रहना पड़ रहा है। उनका आर्थिक शोषण हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह जन अधिकार पार्टी ही कर रही है। श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार छात्र परिषद लगातार छात्रों के हितों और मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है और कई मुद्दों पर विश्‍वविद्यालय प्रशासन को झुकने के लिए विवश कर दिया है। इस मौके पर राजेश रंजन पप्‍पू, आनंद मधुकर यादव, अवधेश कुमार लालू, जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद आदि मौजूद थे।