मास्टर माइंड प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों को किया सम्मानित !

355

मधेपुरा: साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल के वर्ग 5 की छात्रा कनक सिंह एवं वर्ग 8 के छात्र हर्ष राज को ईस्ट जोनल मास्टर माइंड अबेकस प्रतियोगिता में प्रथम आने पर विद्यालय द्वारा सम्मानित किया. प्रधानाचार्या रेखा गांगुली ने दोनों बच्चों को मिठाई खिलाकर उनके सफल होने पर बधाई दी एवं आगे बढ़ने को प्रेरित किया.

मौके पर उपस्थित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी कनक और हर्ष को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं. बताते चलें कि इससे पूर्व कनक सिंह ने राज्यस्तर एवं देशस्तर पर भी अपना परचम लहराया है. कनक की सफलता से प्रेरित होकर हर्ष राज ने भी मास्टर माइंड अबेकस में अपना नामांकन करवाया.

छात्रा कनक सिंह बताती हैं कि पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में आयोजित ईस्ट जोनल मास्टर माइंड अबेकस प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के लगभग 1000-1500 बच्चों ने भाग लिया था. जिसमें उन्होंने ने 8 लेवल और हर्ष राज ने 5 लेवल की परीक्षा दी. जिसमें तीन राज्यों (बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल) के प्रतिभागियों को मात देते हुए साउथ प्वाइंट पब्लिक स्कूल के दोनों बच्चों ने अपने-अपने लेवल में प्रथम स्थान पाकर अपने राज्य का मान बढ़ाया.

कनक सिंह की मां कांति कुमारी जो एक घरेलु महिला हैं और पिता पंकज कुमार कोर्ट में कार्यरत हैं उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मास्टर माइंड अबेकस की ट्रेनिंग आज के प्रतियोगी दौर में बच्चों के लिए काफी मददगार है. इससे बच्चों का मानसिक विकास होता है. अपनी बेटी कनक की सफलता पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज के समय में हर बच्चे को यह ट्रेनिंग अवश्य लेनी चाहिए.

मौके पर कैलाश बिहारी झा, कविता कुमारी, दिव्येन्दु भारती, गरिमा, ममता कुमारी, राजू शर्मा, जय सिंह, नयना कुमारी सहित अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे.