पप्‍पू यादव ने बंधक बनाये लाश को कराया मुक्‍त, परिजनों को सौंपा शव !

0
373

हॉली क्रास इं‍टरनेशनल स्‍कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज बाईपास स्थि‍त एक निजी अस्‍पताल में बंधक बनाये गये लाश को मुक्‍त कराकर उसके परिजनों को सौंपा। इसके बाद सीतामढ़ी के रहने वाले परिजन शव को लेकर रवाना हुए।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसारसांसद श्री यादव को सूचना मिली कि सीतामढ़ी की रहने वाली शमीना खातून की मौत इलाज के दौरान पटना के एक निजी अस्‍पताल शरनूम हॉस्‍पीटल में हो गयी थी। गरीब परिवार से आने वाली शमीना खातून के परिजनों ने अस्‍पताल द्वारा मांगी गयी फीस 1 लाख 5 हजार रुपये देने में असमर्थता जतायी।

इसके बाद अस्‍पताल प्रबंधन ने शव को बंधक बना लिया और कहा कि पैसे के भुगतान के बाद ही शव को छोड़ा जाएगा। शमीना खातून के साथ ही इलाज कराने आये एक परिजन ने इसकी सूचना सांसद पप्‍पू यादव को दी। इसके बाद सांसद ने अस्‍पताल में पहुंचकर छापेमारी की और बंधक लाश को मुक्‍त कराया।

इस दौरान सांसद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि शिक्षा और मेडिकल माफिया से हर कोई परेशान है। सरकार इसके खिलाफ कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। इसलिए शिक्षा माफिया और मेडिकल माफिया की मनमानी बढ़ गयी है।

इससे पहले सांसद श्री यादव हॉली क्रास इं‍टरनेशनल स्‍कूल पहुंचेजहां कल दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ दुष्‍कर्म की कोशिश की गयी थी। सांसद को स्‍कूल के गेट में तालाबंद मिला।

इस दौरान सांसद ने स्‍थानीय लोगों से चर्चा में कहा कि आज शिक्षा का मंदिर भी सुरक्षित नहीं बचा है। दिल्‍ली के छात्र भी असुरक्षित हैं और पटना में भी छात्र असुरक्षित हैं। उन्‍होंने राज्‍य सरकार से स्‍कूल संचालक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। सांसद ने कहा कि स्‍कूल की व्‍यवस्‍था को लेकर अभिभावकों को भी सचेत रहने की आवश्‍यकता है। इसमें लापरवाही का खामियाजा पूरे समाज को भुगतना पड़ेगा।