सेंटीमेंट की राजनीति कर रहे हैं लालू व नीतीश : पप्‍पू यादव

0
107

राज्य सरकार हर मोर्चे विफल

पटना :जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है‍ कि लालू यादव व नीतीश कुमार दोनों सेंटीमेंट की राजनीति कर रहे हैं। जनता को मुद्दों से भटकाना चाह रहे हैं। इससे जनता को सतर्क रहना चाहिए। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने की राजनीति कर रहे हैं और लालू यादव अपने परिवार की राजनीति बचाने की कोशिश कर रहे हैं। दोंनों को जनता के सरोकारों से कोई मतलब नहीं है।

10 दिसंबर को रेल चक्‍का और एनएच जाम करेगी पार्टी

सांसद श्री यादव ने 2005 से 2016 के बीच विकास के पैमाने से जुड़ी एक रिपोर्ट की कॉपी जारी करते हुए कहा कि नीतीश कुमार विकास का दावा करते हैं, लेकिन उनकी सरकार हर मोर्चे पर विफल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्‍यक्ति की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने में राज्‍य सरकार अंतिम तीन राज्‍यों में शामिल है। इसी तरह एक बेहतर जीवन के लिए आधारभूत शर्तों के पैमाने पर भी बिहार अंतिम तीन राज्‍यों में शामिल है। जबकि बेहतर जीवन के लिए अवसर उपलब्‍ध कराने के मामले में बिहार सबसे अंतिम पायदान पर है। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी माना है कि अपराध के मामले में बिहार यूपी के बाद दूसरे स्‍थान पर है, जबकि नीतीश कुमार दावा करते हैं कि अपराध की घटनाओं में कमी आयी है।

शिक्षा त्रण देने में कोताही करने वालों के खिलाफ हो कार्रवाई

श्री यादव ने जन अधिकार पार्टी (लो) के आंदोलनात्‍मक कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी राज्‍य में दलितों के खिलाफ बढ़ते उत्‍पीड़न, बदहाद शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था के विरोध में आगामी 10 दिसंबर को रेल चक्‍का व राष्‍ट्रीय राजमार्ग को जाम करेगी। इसके बाद पार्टी 16 दिसंबर को बिहार बंद करेगी। इससे भी हालात नहीं सुधरेंगे तो 28 फरवरी को आर्थिक नाकेबंदी की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि छात्रों को पढ़ने के लिए शिक्षा ऋण बिना किसी परेशानी के मिलना चाहिए। इसके साथ पढ़ाई के बाद रोजगार नहीं मिलने की स्थिति में ऋण की वसूली के लिए सख्‍ती नहीं बरतना चाहिए। शिक्षा ऋण नहीं देने वाले बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जानी चाहिए। इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा और राजेश रंजन पप्‍पू, प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार, अभियान समिति के अध्‍यक्ष मधुकर आनंद आदि उपस्थित थे।