विद्यालय परिसीमन विवाद को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

0
181

चार घंटों तक शिक्षकों को किया विद्यालय में नजरबंद

पूर्व में इसी विवाद को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर कर चुका है रोषपूर्ण प्रदर्शन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के सिमरी पंचायत अन्तगर्त मध्य विद्यालय समस्तीपुर हिन्दी के परिसीमन विवाद का मामला अब तुल पकड़ने लगा है।

सोमवार को सिमरी पंचायत के वार्ड नं 6 के सैकड़ों ग्रामीणों व बच्चों ने विद्यालय में तालाबंदी कर सभी शिक्षकों को विद्यालय में ही नजर बंद कर सिमरी – बबजनाघाट सड़क मार्ग के बांस बल्ला डाल कर जामकर जमकर रोषपूर्ण हंगामा व प्रदर्शन कर प्रशासन व जनप्रतिनिधी विरोधी नारेबाजी किया।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहें वार्ड नं छ: के वार्ड सदस्य नवल किशोर पौद्दार के साथ जयनारायण पौद्दार,रमेश पंडित,सुनील पंडित,रंजना कुमारी,सुदीन मुखिया,रमेश कुमार आदि ने बताया कि जब से विद्यालय का निर्माण हुआ है यह विद्यालय वार्ड नं छ में अवस्थित है लेकिन स्थानिय जनप्रतिनिधीयों ने एक बड़ी साजिश के तहत प्रखंड प्रशासन के साथ मिलीभगत कर इस विद्यालय का परिसीमन वार्ड नं सात में कर दिया और आनन फानन में विद्यालय शिक्षा समिति का चुनाव करा विद्यालय में हुये अनियमितता को दबाने का काम किया।

इस संबंध में हमलोग कई बार लिखित आवेदन प्रखंड प्रशासन को दिया लेकिन कोई सुनवाई नही की गई। गत 16 नवम्बर को हमलोग बच्चों संग प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन भी किया लेकिन दो दिनों का समय मामले का निष्पादन करने का आश्वासन दिया गया लेकिन फिर वही ढाक के तीन पात वाली बात कर मामले को दबा दी गई। अंत में आज हमलोग उपरोक्त बातों पर ये सब करना पड़ा।

वही करीब चार घंटों तक जाम व हंगामा होते रहने पर बीडीओ चंदा कुमारी,सीओ धर्मेन्द्र पंडित,बीईओ अशोक कुमार,जीपीएस सहित बख्तियारपुर पुलिस जाम स्थल पहुंच प्रदर्शनकारियो से वार्ता कर जाम हटाया गया।

उनलोगों ने कहा कि प्रदर्शनकारियो से इस संबंध में वार्ता हुई है कि एक सप्ताह के अन्दर दोनो वार्डों के परिसीमन से संबंधित कागजातों की जांच कर मामले का निष्पादन कर लिया जायेगा। तब तक विद्यालय नियमित रूप से चलता रहेगा।