सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा में याद किए गए स्व० चंद्रमा सिंह !

0
186

सहरसा :स्थानीय शंकर चौक मंदिर प्रांगण में नवनिर्माण मंच के द्वारा स्व० चंद्रमा सिंह की याद में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। नव निर्माण मंच के संस्थापक सह पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना की अध्यक्षता एवं बिजय बसंत के संचालन में श्रद्धांजलि सभा मे उपस्थित वक्ताओं ने स्वo चंद्रमा सिंह के महान कृतित्व पर चर्चा करते हुए उनके अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें याद किया।

कोशी क्षेत्र में शौक्षणिक माहौल बनाने में उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किया। एक संवेदक होने के बावजूद उन्होंने शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सर्वनारायण सिंह रामकुमार सिंह महाविद्यालय की स्थापना उस समय की जब आधारभूत संरचना का घोर अभाव था, 26 जनवरी 1980 को स्थापित हुए महाविद्यालय में 27 विषयों की पढ़ाई शुरू हुई।

बिहार के किसी भी अन्य महाविद्यालय में इतने विषयों की पढ़ाई नहीं होती है। यह कोशी क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। स्व० चंद्रमा बाबू गरीबों एवं जरूरतमंदों के मसीहा थे। गरीबों के कल्याणार्थ अपने व्यावसायिक हितों से समझौता करने से नहीं चूकते थे। आज स्व० चंद्रमा बाबू देह से हमारे बीच नहीं हैं लेकिन अपने कृतित्व से वो हमेशा हमारे बीच में जीवित रहेंगे।

श्रधांजलि सभा मे पूर्व विधायक गुंजेश्वर साह, सुरेंद्र यादव,संजीव झा,आलोक रंजन,बीजेपी नेता प्रोo रामनरेश सिंह,कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रोo विद्यानंद मिश्र,कैंसर सिंह,जद यू नेता अंजुम हुसैन,सुशील यादव,ज़िला परिषद सदस्य ओमप्रकाश नारायण,एस एन एस कॉलेज के प्राचार्य के एस ओझा,पूर्व प्राचार्य पी सी खां, प्रो० सुभाष सिंह,राधा कृष्ण त्यागी,कंचन सिंह सहित राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता,बुद्धिजीवी,शिक्षाविद,व्यवसायी शामिल हुए।