बाबा द्वारा छेड़छाड़ पीड़ीता को इंसाफ की दरकार

0
328

रायपुरा सत्संग मंदिर के महंथ पर एक महिला ने दर्ज कराया था छेड़छाड़ की रिपोर्ट

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के रायपुरा गांव स्थित सत्संग मंदिर के महंथ पर कुछ दिन पूर्व एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला बख्तियारपुर थाना में दर्ज हुआ था पर अब तक उस पीड़ीत महिला इंसाफ की आस में दर – दर की ठोकरे खा रही है। लेकिन कोई उसकी सुधी लेने वाला नही है।

हलांकि पीड़ीत महिला ने इंसाफ के लिये कोई ऐसा वरीय पदाधिकारी नही है जिसको वह पत्राचार कर इंसाफ की गुहार नही लगाई हो।

पीड़ीता का फाईल फोटो


क्या था मामला –

बख्तियारपुर थाना को दिये आवेदन में रायपुरा पंचायत निवासी सीता देवी (काल्पनिक नाम) ने कहा था कि बीते 22 सितंबर को सुबह में मै अपने घर से टहलने के लिए मैन रोड पर गई और टहलते – टहलते रायपुरा चौक पर पहुंची तो वहां मंदिर पर एक बाबाजी हरिमोहन बाबा जो बाहर से आकर बसे है और मंदिर में ही रहते है।बाबा ने मुझे देखकर गलत मंशा से गंदा – गंदा बात बोलने लगे और जब मैने मना किया तो मुझे खिंच कर अपने रूम में ले जाने लगे और मेरे साथ जोड़ – जबरदस्ती करने लगे।तब मैने हो – हल्ला किया तो ग्रामीण दौड़ कर आने लगे।वही जब बाबा ने ग्रामीणों को अपनी ओर आते देखा तो हमे थप्पड़ और मुक्का से मारने लगे और जिसे ग्रामीणों ने भी देखा।

आरोपी बाबा हरिमोहन दास(फाईल फोटो)


अब तक नही हुई कार्यवाई

घटना के लगभग दो महीने बीत जाने के बाद भी इंसाफ की आस लगाये बैठी पीड़िता ने बताया कि मेरे साथ अन्याय करने वाला खुलेआम घूम रहा है और अब तक मुझे इंसाफ नही मिला है।उन्होंने बताया कि वरीय पदाधिकारी सोये है इसलिए उसने आईजी, डीआईजी और एसपी तक से गुहार लगाया है।यदि यहाँ से इंसाफ नही मिलेगा तो महिला आयोग के दर पर सच का साथ देने की गुहार लगाउंगी।

ज्ञात हो कि बाबा स्वामी हरिमोहन दास उर्फ हरिमोहन बाबा उर्फ हरिमोहन यादव पिता बहादुर लाल यादव मूल रूप से किशनगंज जिले के कोचाधामन थाना क्षेत्र के हरिभाषा गांव का रहने वाले है।बाबा रायपुरा स्थित सत्संग मंदिर में अपने भाई लखन लाल यादव व भतीजा पर्वत लाल यादव के साथ रहते है।

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि चुकिं मामला अनुसंधान में है इसलिये कोई भी कार्यवाही व जानकारी देना अभी तर्रसंगत नही है।