बीडीओ पर पीएम आवास योजना में रुपए मांगने का BDC संघ ने लगाया आरोप !

1216

कैमूर/ रामपुर / बंटी जायसवाल :रामपुर प्रखंड मुख्यालय के पीछे शिव मंदिर के प्रांगण में बुधवार को पंचायत समिती संघ का बैठक किया गया. इसका अध्यक्षता संघ के उपाध्यक्ष सुनील यादव व संचालन उपप्रमुख नथुनी पासवान ने किया.  बैठक में प्रखंड मुख्यालय के घोर समस्याओं पर चर्चा किया गया. इसके साथ पंचायत समिति सदस्य संघ का कहना था कि रामपुर प्रखंड में शौचालय निर्माण में अनियमितता खेल चल रहा है. उस लाभार्थी का पैसा खाते में डाला जा रहा है जिसका शौचालय निर्माण नहीं हुआ है.

वहीं संघ ने बीडीओ पर पीएम आवास योजना में रुपये मांगने का भी आरोप लगाया है. बीडीसी संघ कहना है कि सेविका-सहायिका की बहाली में पहले रुपये लेन देन की बात किया जा रहा है जिसका जल्द से जल्द जांच किया जाए. राशन कार्ड का फार्म भरने का काम बंद हो गया है जिसे पुनः चालू कराया जाए जाए,वृद्धापेंशन में धांधली किया जा रहा है लाभार्थी की खाते में राशि कई महीनों पर डाला जा रहा है. जिससे लाभार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लाभार्थियों के खाते में तुरंत राशि डाला जाए. अगर एक सप्ताह के अंदर पंचायत समिति संघ का समस्याओं के मांगों को पूरा नहीं किया गया तो मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा. मौके पर बीडीसी रीता देवी, संगीता देवी, रीना देवी, जहांगीर अंसारी, दुखी मल्लाह, विष्णु सिंह सहित कई बीडीसी शामिल रहे.

बोली बीडीओ : इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ वर्षा तर्वे ने बताया कि मैं अभी इमरजेंसी में हूं. बाद में बात कीजिएगा.