खगड़िया सांसद बोले : केन्द्र की एनडीए सरकार देश में कर रही है चौतरफा विकास !

1816

सहरसा : कोशी दियारा क्षेत्र के वासियों की वर्षो पुरानी बिजली की मांग पुरी हो गई है अब दियारा क्षेत्र भी बिजली की रौशनी से जगमगाऐंगे। अलौली प्रखंड के सहरबन्नी गांव के समीप कोशी नदी के दोनो और बिजली टावर का शिलान्याश कर दी गई है इसी होकर दियरा में बिजली पहुंचाई जायेगी। उक्त बातें खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैशर ने मंगलवार को सिमरी बख्तियारपुर स्थित अपने ड्योडी आवास पर प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारो को संबोधित करते हुऐ कही। रेलवे से जुड़ी खबरों पर वे बोले की कई नई मांगो के लिए उन्होंने रेलवे को लिखा है जिनमे वैशाली एक्सप्रेस को सहरसा से चलाने, सहरसा से भाया मुंगेर नई एक्सप्रेस गाड़ी, सहरसा से बैधनाथ धाम एक ट्रेन भाया मुंगेर, पुरबिया एक्सप्रेस प्रतिदिन चलाने की मांग आदि शामिल है जो जल्द पुरे हो जाने की उम्मीद है।koshixpress

कोशी दियारा क्षेत्र जगमगाऐंगे बिजली की रौशनी से – कैसर 

सहरसा रूट से राजधानी को चलाने की होगी पहल

खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैशर ने मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले रेल रूट मे ट्रेनों की मांग एक बड़ी समस्या है जिन्हें दूर करने और ट्रेने बढ़ाने के लिए उन्होंने रेलवे को लिखा है.सांसद ने बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबन्धक को उन्होंने चिट्ठी लिख कर समस्तीपुर-सहरसा के बीच दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की है.साथ ही कोसी इलाके से बेंगलूर, चेन्नई, मुम्बई आदि जगहों की ट्रेनों को सहरसा रूट से चलाया जाने की बात रेलमंत्री से रखी है। उन्होने कहा कि जब कटिहार से दो राजधानी ट्रेन खुलती है तो एक ट्रेन भाया सहरसा चलाया जा सकता है इस ओर पहल करूंगा अगर मधेपुरा सांसद भी मेरे साथ रेलमंत्री से इस पहल में सामिल हो तो बहुत अच्छा होगा।

पसराहा और महेशखूंट मे खुलेगा रैक पॉइंट

खगड़िया सांसद केसर ने बताया कि रेलवे को चिट्ठी लिखकर उन्होंने पसराहा और महेशखूंट मे रैक पॉइंट उपलब्ध कराने की मांग की है जिससे व्यापारिक दृष्टिकोण से कोसी इलाका मजबूत बनेगा। तकनिकी दृष्टीकोन से अगर अरचन नही आई तो रैक प्वांट खुलेगा। इसके साथ ही पसराहा स्टेशन के पश्चिमी ढ़ाला पर मानवरहित रेल फाटक की व्यवस्था की जाये ताकि दुर्घटनाओ मे कमी आये।

खगड़िया मे हो राजधानी का ठहराव 

मंगलवार को प्रेस वार्ता मे सांसद ने कहा कि उन्होंने रेलवे को पत्र लिख कर खगड़िया मे राजधानी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की है, इसके साथ ही खगड़िया मे गरीब नवाज एक्सप्रेस, गुवाहाटी जोधपुर बीकानेर एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी दरभंगा एक्सप्रेस के भी स्टॉपेज की मांग रेलवे से की है.वही पसराहा स्टेशन पर कैपिटल एक्सप्रेस और आम्रपाली एक्सप्रेस के ठहराव करने की मांग की है।koshixpress

सलखुआ-मानसी रोड के रेलवे पुल का अरचन हुआ दुर

सांसद चौधरी महबूब अली कैशर ने बताया कि उन्होंने रेलवे को चिट्ठी लिख कर धमारा के निकट रेलवे के पुराने मीटर गेज पुल संख्या 50 एवं 51 बिहार सरकार के हवाले कर दिया जाये जिससे बिहार सरकार पुल पर ढलाई कर उसे पैदल और मोटर साइकिल आदि के चलने योग्य बनाया जा सके। उन्होने कहा कि रेलवे ने पुराने पुल को इस्तेमाल की स्वीकृति दे दी है। इस संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से भी बात हो गई है।

सांसद निधी से सिमरी बख्तियारपुर में लगेगे 8 सौ लाईट

सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार भारत मे विधुत के क्षेत्र मे क्रांतिपूर्ण कार्य कर रही है और इसी के तहत दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत तटबंध के अंदर जल्द ही बिजली पहुंचेगी.साथ ही अटल ज्योति योजना के अंतर्गत खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में चार हजार लाइटे लगेगी जिनमे आठ सौ लाइट सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र मे लगेगी।

शिलान्यास किये सड़कों का काम जल्द होगा शुरू

सांसद ने बताया कि जल्द ही सिमरी बख्तियारपुर में गत दिनों किये गये शिलान्यास वाली सभी सड़कों का काम शुरू कर दी जायेगी । बहुचर्चित एनएच 107 के पासी टोला चौक से शर्मा चौक होते हुये सैनीटोला चौक तक की सड़के का स्वीकृति के बाद टेंडर में तीन बार स्थानिय राजनेताओ ने अरचन डाला लेकिन अंतत: टेंडर हो गया है यह सड़क एक करोड़ दो लाख की लागत से सड़क निर्माण होगा।

तीन तलाक का मुद्दा

देश में इस वक्त जोर से चर्चा में चल रहे तीन तलाक के सवाल पर सांसद ने कहा की यह गंभीर समस्या है इस पर सुप्रीम कोर्ट को चाहिये की सभी उलेमाओ से इस पर राय मांगे साथ ही आमजनों की राय ले तभी कोई फैसला दें नही तो यह गंभीर समस्या समस्या ही बनी रह जायेगी। इस अवसर पर मो हस्सान आलम,खुशीलाल भगत,अबू ओसामा,फिरोज आलम,जियाउल हक,मेराज आलम आदि मौजूद थे।