कारोबारी से अपराधियों ने मांगी 10 लाख रंगदारी,पुलिस से शिकायत करने पर कफन तैयार रखने की धमकी !

782

बिहार में आए दिन कोई ना कोई घटना को लेकर सुर्खियों में बना रहना नियति हो गई है | ताजा मामला सहरसा की है जहां अपराधियों ने एक जूता-चप्पल के थोक कारोबारी से रंगदारी मांगी है |koshixpress

पुलिस द्वारा रंगदारी मांगने के मामलों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। इसके चलते पिछले एक पखवारे में जिले में अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगने की तीन घटनाएं दर्ज की जा चुकी है। ताजा मामला सदर थाना के गांधी पथ स्थित जूता चप्पल के थोक कारोबार करने वाले व्यवसायी सरदार स्वर्ण सिंह ने दर्ज करायी है। रोशन यादव नामक अपराधी ने व्यवसायी के मोबाईल पर फोन करके दस लाख रंगदारी देने की मांग की है। इसमें चालाकी और पुलिस से शिकायत करने पर कफन तैयार रखने की व्यवसायी को हिदायत दी गयी है।

इसी अपराधी ने कुछ दिन पूर्व एक स्कूल के संचालक से भी दस लाख रंगदारी की मांग की थी। फिर भी पुलिस ने रोशन को न तो गिरफ्तार कर सकी और न ही उसका ठिकाना ढूंढ़ पायी। इस बीच अपराधियों ने बारा पंचायत के रोहित मुखिया से भी रंगदारी मांगी जिसकी प्राथमिकी बिहरा थाना में दर्ज है। व्यवसायी स्वर्ण सिंह ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि अपराधी रोशन द्वारा फोन के बाद एसएम्एस करके रूपये तैयार रखने के साथ किसे और कहा भुगतान करना है यह भी निर्देश दिया गया है । अन्य मामलों की तरह व्यवसायी मामले में भी पुलिस ने कहा है कि मामले की छानबीन की जा रही है। व्यवसायी स्वर्ण सिंह गुरुद्वारा कमिटी के सचिव भी हैं।