विभिन्न स्थानों से ताजिया निकाल ड्योडी में हुआ मिलन,धुमधाम से मना मुहर्रम !

3089

सहरसा : जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र में मुहर्रम का पर्व शादगी,भाईचारे,गम के माहौल में मनाया गया। क्षेत्र के विभिन्न स्थानों से ताजिया निकाली गई। तरियाम,भटपुरा,लगमा,भौरा,अलमा,मखदुमचक से ताजिया निकालकर विभिन्न स्थानो से होकर बख्तियारपुर बस्ती स्थित ड्योडी में ताजिया मिलन किया गया।koshixpresskoshixpress

अनुमंडल क्षेत्र में धुमधाम से मनाया गया मुहर्रम का पर्व

वहा पर लाठी,फरसा,भला,तलवारवाजी आदि परंपरागत खेल का करतब कलाबाजों ने दिखाया। वही भट्टा टोला से निसान निकाली गई कुल दस ताजिया निकली। वही आदर्श पंचायत सिटानाबाद में धुम धाम से मुहर्रम मनाया गया । सिटानाबाद गाँव में भी परम्परागत तरीके से मुहर्रम का मेला मना।सुबह के 10 बजे सारे ताजिया का मिलन हुआ और जगह-जगह लाठी,भला,तलवारबाजी का करतब कलाकारों ने अपनी कलाकारी दिखाते रहे एवं पुरानी परंपरा के तहत जंगी भी साथ साथ इमाम हसन हुसैन के नाम का नारा लगाते रहे। खास कर बच्चे और औरतों में काफी उत्साह देखने को मिली।चौक बाजार के प्रसिद्धि मेला स्थल पर विशाल मेले का आयोजन किया गया जिसमें खास कर मूडी एवं मिठाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया।

पुरे मेला में विधि व्यवस्था बनाए रखने में दल बल के साथ साथ युवा कमिटी के सदस्य अब्दुर रहीम,यासीर अराफात, लक्की शेख, मोदस्सीर अंसारी, ईरशाद अंसारी,तारीक,डॉ महमुदुलहसन,मो0 इसरार खान,हसीन खान ने पुरी मुस्तैदी से मेला की स्थिति को शान्त बनाए रखा । वही एसडीओ सुमन प्रसाद साह,डीएसपी अजय नारायण यादव,सीओ धमेन्द्र पंडित,थानाध्यक्ष महेन्द्र प्रसाद यादव सहित पुलिस व मजिस्ट्रे सुुरक्षा व शाति व्यवस्था में लगे रहें।