मनरेगा के तहत लगाया जा रहा है पेड़ !

2065

सहरसा (गौतम कुमार) : सत्तर कटैया प्रखंड के पटोरी पंचायत में मनरेगा के तहत पेड़ लगाया जा रहा है । पंचायत के मुखिया सुरेश चौधरी ने कहा कि दो हजार पेड़ लगाने का लक्ष्य है |लेकिन अभी दो सौ पेड़ लगाया जा रहा है | महादलित टोलो से होते हुए धेमरा नदी तक जो सडक है उसे प्रथमिक तोर पर रखा गया है । इस हो के लोग अपने खेत व मवेशी को नदी में ले जाते है इसी को देखते हुए की इस और जाने बाले लोगो को पेड़ की छाया भी मिल सके और पेड़ का देख भाल भी हो सकता है |मुखिया ने कदम,पीपल ,अर्जुन ,मोहगनी ,लिप्ट्स का एक – एक पेड़ लगा कर योजना की शुरुआत की ।

मौके पर जन अधिकार पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अशोक महतो ने कहा पेड़ हमारे जीबन का एक अभिन्न अंग है हमें आज इस की रक्षा करने की जरुरत है । आज जिस तरह से दुनिया जलबायु परिबर्तन से चिंतित है हमारा भी यह फर्ज बनता है कि हम काम से कम पांच पेड़ साल में जरूर लागाये ।

मोके पर पंचायत समिति राधे कुमार ,समिति संगीत देबी उप मुखिया रबीना खातून , वार्ड सदस्य कपलेश्वर ताती , देबन महतो , रामप्रसाद राय , बबलू कुमार , श्याम साह , बिनोद वर्मा , मेनी मुखिया ,मोहन महतो ,अशोक पासी ,रंजीत मुखिया आदि लोग मौजूद थे ।