मुख्यमंत्री शहरी पेयजल निश्चय योजना को लेकर बैठक !

1630

हर घर जालना योजना को लेकर सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना योजना को लेकर बुद्धिजीवी एवं वार्ड पार्षदों की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक को संबोधित करते हुए नगर कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी ने बताई मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल हर घर जल नल  को प्राथिमकता से लागु जर्नल है। इस योजना में अगले 5 साल तक सारे परिवार को पाइप जलापूर्ति के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना है इस योजना को जल आपूर्ति के आधारभूत ढांचा का निर्माण शहरी स्थानीय निकायों को के साथ बिहार राज्य जल परिषद द्वारा किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत शहरी क्षेत्र के सघन  एवं निरंतर बसे घरो के लिए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सतही जल भूगर्भीय जल का उपयोग करके योजना बनाई जाएगी। योजना का मुख्य उद्देश सभी घरों में पानी उपलब्ध कराना है।

इस मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष आराम आरा, विकास कुमार परिमल कुमार सुलेखा देवी दिनेश मालाकार नरेश कुमार निराला मोहम्मद मुजाहिद शिव चंद्र यादव अरविंद गुप्ता गणेश मिस्त्री सहित कई उपस्थित थे।