क्विज़ प्रतियोगता का आयोजन,90 छात्र-छात्राओं ने लिया भाग,पुरुस्कार वितरण !

707
बच्चों को सम्बोधित करते बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा

संजय कुमार सुमन : बिहार के मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अन्तर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के चंदसुरी टोला के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा एवं मुखिया सरिता सुमन के द्वारा वर्ग  6 से 8 वर्ग के बच्चों के बीच क्विज़ प्रतियोगता परीक्षा लिया गया। परीक्षा में कुल 90 बच्चों ने भाग लिया।

परीक्षा देते बच्चे
परीक्षा देते बच्चे

प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने कहा कि इस तरह के कॉम्पिटिसन से बच्चों में पढ़ने की उत्सुकता बढ़ती है। इस परीक्षा में सफल बच्चों के बीच एक और कॉम्पिटिसन लेकर उस को पुरुस्कृत किया जाएगा और मैं चाहता हूँ कि इस तरह का आयोजन हर स्कूल में किया जाय। बच्चों को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा कि पढ़ाई बहुत जरुरी है किसी भी काम के लिए पढ़ाई चाहिए और अभी आप लोगों के पड़ने की उम्र है और अगर आप अच्छे से पढ़ेंगे तो अपने माता पिता गॉव सामाज देश का नाम रोशन करेंगे इसके लिए जरुरत है मेहनत की। मुखिया पति सुबोध कुमार सुमन ने कहा हम अपने पंचायत में केरल की भांति पढाई चाहते है। इस के लिए मुझे आप लोगों का सहयोग चाहिए।koshixpress

वही मुखिया सरिता सुमन ने कहा कि में अपने पंचायत में हायर एजुकेशन चाहती हूँ ।आज कल के अभिभावक सिर्फ खिचड़ी और पोशाक छात्रवृत्ति जैसे बातों को लेकर शिकायत करते है। लेकिन कोई पढ़ाई के लिए शिकायत नहीं करते है। जिस दिन से अभिभावक पढ़ाई के लिए शिकायत करना शुरू कर देंगे तब में समझूँगी अब बच्चे पढ़ने लगे है। सरकारी स्कूल के बच्चों से अधिक नंबर गैर सरकारी स्कूल के बच्चे लाते हैं कियों की उसमे अभिभावक को कुछ मिलता नहीं है उलटे देना परता है।

शिक्षक सुबोध कुमार पासवान ने बच्चों को राष्ट्रीय गान एवम् भारत के संविधान की शपथ के साथ कार्यवाही को समाप्त किया गया। इस अवसर पर एच एम मो0 शाहनवाज ,डॉ ब्रजकिशोर कुमार ब्रजेश,रतन कुमार,मिथिलेश! कुमार,रंजन कुमार मंडल,मो0 नाशिर,आदि मौजूद थे।