पूजा को लेकर दुर्गा मंदिर परिसर में बैठक आयोजित !

1153
बैठक में उपस्थित अधिकारी

संजय कुमार सुमन : बिहार के मधेपुरा जिले के  चौसा प्रखंड में सत्य पर असत्य का प्रतीक दुर्गा मेला और त्याग एवं बलिदान का प्रतीक मुहर्र्म मेला को लेकर आज माँ दुर्गा मंदिर परिसर चौसा परिसर में एक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने की।

बैठक में उपस्थित आमलोग
बैठक में उपस्थित आमलोग

बैठक में दुर्गा पूजा मेला और मुहर्र्म मेला को शांति तरीके से आपसी भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये जाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावे मेला में साफ-सफाई,शौचालय,पेयजल,पर्याप्त मात्रा में रौशनी समेत कई मुद्दों पर गम्भीरता पूर्वक चर्चा की गई। चौसा में पांच दिनो तक लगने वाले दुर्गा मेला को लेकर मंदिर परिसर को आकर्षक तरीके से सजावट,नाटक,शांतिपूर्ण तरीके से मेला लगाने आदि विषयों पर भी चर्चा की गई।

दुर्गा मेला को लेकर बन रही प्रतिमा
दुर्गा मेला को लेकर बन रही प्रतिमा

बीडीओ मिथिलेश बिहारी वर्मा ने कहा कि दुर्गा मेला और मुहर्र्म मेला को दोनों समुदाय के लोग बेहतर तरीके से लगाये। ताकि सामाजिक सौहार्द बना रहे। प्रशासन हर तरह का सहयोग करने के लिये तैयार है।थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने कहा कि दोनों मेला बेहतर से बेहतर तरीके से लगाये। शांतिपूर्ण तरीके से मेला को सम्पन्न कराना हमलोगों का कर्तव्य है।असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी निगाह है। मेला के दिन पुलिस दंडाधिकारी के साथ गश्त करेगी। महौल को बिगाड़ने और भगदड़ करने वालों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने दुर्गा और मुहर्र्म मेला को शांतिपूर्ण तरीके एवं आपसीभाई चारे के साथ लगाने का भरोसा दिलाया।

बैठक में उपस्थित अधिकारी
बैठक में उपस्थित अधिकारी

बैठक में दुर्गा मेला समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार मुनका,ताजिया मेला कमिटी के अध्यक्ष मनौवर आलम,बीस सूत्री के पूर्व अध्यक्ष अम्बिका गुप्ता,दुर्गा मेला समिति के सचिव सूर्यकुमार पट्वे,कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम राम,पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान,सरपंच प्रतिनिध गजेन्द्र प्रसाद यादव,उपसरपंच राजकुमार अग्रवाल,कैलाश पासवान,भूपेन्द्र पासवान,आफ़ताब आलम,हाजी कमाल उद्दीन,आरिफ आलम,मनोज शर्मा,झावर मेहता समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे |