जात से जमात की ओर बढ़ने से समाज का भला होगा- तारकेश्वर

2014

सहरसा :अनुमंडल मुख्यालय के उच्च विद्यालय के मैदान में वुधवार को श्री बलभद्र पूजन समारोह का आयोजन किया गया। ब्याहुत कलवार संघ के बैनर तले आयोजित इस समारोह में सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में आए महिलाओं एवं पुरूष श्रद्धालुओं ने बलभद्र भगवान की पूजा अर्चना विधि विधान से की। इसके उपरांत बलभद्र पूजन समारोह का विधिवत आयोजन किया गया।

koshixpress

सिमरी बख्तियारपुर में बलभद्र पुजन समारोह आयोजित

समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्वलीत कर कटिहार के विधायक तारकेश्वर प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह,उद्योग्यपति सुशील जायसवाल,वार्ड पार्षद चंद्रमणि,पूर्व जिप उपाध्यक्ष रितेश रंजन,संघ के अध्यक्ष कमलेश्वरी भगत, खुशीलाल भगत,राजद नेता अभय भगत,टैगोर पब्लिक स्कुल के प्राचार्य प्रमोद भगत,एस के शंभू ,भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव भगत ने संयुक्त रूप से किया ।

अभय भगत व चंद्रमणि के मंच संचालन में चले समारोह को संबोधित करते हुए कटिहार के विधायक तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि समाज को आगे बढ़ना है तो जात से जमात की ओर जाना होगा, जो भाई पीछे छूट गए हो उसे आगे बढ़ाने में मदद करें ।समाज के बच्चियों ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है और भी बनाने की आवश्यकता है।उन्होनें कहा की मेरी जन्मभूमि सलखुआ है लालन पालन में मिले संस्कार का ही नतीजा है कि आज मैं विधायक बन कलवार जाति को अतिपिछड़ा में शामिल करने की मांग किया है। समाज इस दिशा में सोचें तो इसके लिए मैं पहल करुंगा ।koshixpress

समारोह को अनुमंडलाधिकारी सुमन साह ने संबोधित करते हुये कहा कि समाज के लोग छोटी-छोटी समस्या को आपस में सुलझाएं इन छोटी छोटी समस्याओं को लेकर हम जैसे लोगों के पास आना जाना ना पड़े , केस मुकदमे से दूर रहें।तभी किसी समाज का भला हो सकेगा। सभा को अन्य वक्ताओ ने संबोधित किया। समारोह में समाज के बुजुर्ग एवं अतिथियों को माला एवं शॉल पहनाकर स्वागत किया गया । सभा को महिलाओं की ओर से रितु रानी नेहा ने भी संबोधित किया ।

इस अवसर पर मदन मोहन प्रसाद ,शिव्रत भगत ,मुकेश भगत, सुखदेव शरण, रामदेव विक्रांत ,विनोद जायसवाल, मिथिलेश भगत  सहित शहीद कलवार समाज के सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष मौजूद थी |