मुखिया संघ के अध्यक्ष ललन बने तो जोहा बने सचिव !

2548

बिहार के सहरसा जिले में सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुखिया संघ का चुनाव सोमवार को प्रखंड के वकालत खाना सभागार में शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इस चुनाव में प्रखंड के कुल 22 पंचायतों में से 13 पंचायतों के मुखिया उपस्थित हुये।

koshixpress

कुल 22 मुखिया में 13 ने सर्वसम्मति से किया चुनाव

बैठक की अध्यक्षता मुखिया संघ के पूर्व अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद यादव ने किया। बैठक में सर्वसम्मति से खम्हौती पंचायत के मुखिया ललन कुमार को सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड मुखिया संघ का अध्यक्ष एवं मोहनपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया अशरफ अली जोहा को सचिव चुना गया।वहीं उपाध्यक्ष के रूप में धनपुरा पंचायत के मुखिया धनंजय कुमार सिंह एवं सोनपुरा पंचायत के मुखिया उत्तम रजक कोषाध्यक्ष चुना गया इससे पूर्व ग्राम पंचायत पहारपुर के मुखिया मंजू देवी को अध्यक्ष के चुनाव का अधिकार सौंपा गया मंजू देवी ने सभी उपस्थित मुखिया सदस्यों से सहमति ले कर ललन कुमार का नाम प्रस्ताव किया जिसका सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। तरियामा पंचायत के मुखिया निर्मला देवी ने उपाध्यक्ष पद के लिए धनुपरा पंचायत के मुखिया धनंजय कुमार सिंह का नाम प्रस्ताव दिया जिसे सभी उपस्थित लोगों ने ध्वनिमत से पास कर दिया। मोहम्मदपुर पंचायत के मुखिया रमेश यादव ने सचिव पद के लिए मोहनपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया अशरफ अली जोहा का नाम प्रस्ताव रखा इन्हें भी सभी लोगों ने ध्वनिमत से सचिव बनाए। कोषाध्यक्ष पद के लिए सिमरी की मुखिया पूनम देवी ने सोनपुरा पंचायत के मुखिया उत्तम राजक का नाम प्रस्ताव किया उन्हें भी ध्वनीमतों से कोषअध्यक्ष बनाया गया। सभी नव निर्वाचित लोगों को उपस्थित लोगों ने बधाई दी।koshixpress

वही सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि संघ के सफल संचालन हेतु एक कार्यालय का होना अति आवश्यक है इस कार्य को अंजाम देने के लिए नवनिर्वाचित प्रखंड अध्यक्ष लालन कुमार को दाईत्व सौपते हुये एक कार्यालय खोलने कहा गया। बैठक में सिमरी पंचायत की मुखिया पूनम देवी, तरियाणा पंचायत की निर्मला देवी, कठडुमर पंचायत की मुखिया शुब्धी देवी,मोहम्मदपुर पंचायत के रमेश यादव,मोहनपुर मोहम्मद अशरफ अली जोहा, पहाड़पुर मंजू देवी, बेलवाड़ा बन्ती देवी, सरोजा कुंती देवी,घोघसम राजकुमारी देवी, खम्हौती ललन कुमार, सनपुरा उत्तम रजक, धनपुरा धनंजय कुमार सिंह रायपुरा राजकुमार चौधरी आदि उपस्थित थे।