गाड़ी तो दूर, नगर परिषद् क्षेत्र की सड़कों पर तो पैदल चलना भी हुआ मुश्किल !

963
गाँधी पथ की सड़क

मोo मुजाहिद इस्लामबारिश में सहरसा जिला मुख्यालय के लगभग तमाम सड़कों से लेकर मुहल्ले को नरक में तब्दील करके रख दिया है. पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने शहर की सूरत बिगाड दी है।koshixpress

गाँधी पथ की सड़क
गाँधी पथ की सड़क

शहर की मुख्य सड़कों पर जल जमाव की स्थिति पैदा कर दी है। शहर के नगरपालिका चौक से लेकर पंचवटी चौक समीप तक बारिश का पानी मुूख्य सड़क पर ही जमा है। सड़क पर जल जमाव के कारण आम लोगों को आवाजाही करने में काफी परेशानियां हो रही है। शहर के हटियागाछी, मीर टोला चौक, बटराहा, गांधी चौक, गांधी पथ, सराही, नया बाजार, गौतमनगर, गंगजला, डी बी रोड, स्टेशन रोड, पूरब बाजार आदि मुहल्लों की सड़कों पर जलजमाव लग गया है। सड़क पर एक से दो फीट पानी जमा है। जिससे पैदल चलने वालों की परेशानी बढ़ गयी है।

इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय के सामने की सडक
इग्नू क्षेत्रीय कार्यालय के सामने की सडक

बारिश के कारण आम जनों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खासकर गाँधी पथ मुहल्ले की हालत नारकीय बन गयी है। जिस कारण हर बारिश के बाद शहर के कई मुहल्लों में जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। शहर में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है।

क्योंकि शहर में नाला कहीं-कहीं ही बना हुआ है। जहां नाला है तो वह भी उपयोगी नहीं है। यही कारण है कि शहर में हल्की बारिश के बाद भी शहर में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। नगर परिषद के जिम्मे साफ-सफाई की जिम्मेवारी है। लेकिन नगर परिषद जल निकासी के प्रति उदासीन रवैया अपनाए हुए है।